समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

BJP नेता Shahnawaz Hussain के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने का आदेश, तीन महीने में करनी होगी पूरी जांच

image source : social media

उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) को राहत देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने हुसैन के खिलाफ महिला से दुष्कर्म के आरोप में दिल्ली पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने तीन माह में जांच पूरी कर आरोप पत्र दाखिल करने का भी आदेश दिया है। 2018 में महिला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री हुसैन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

 बढ़ सकती है शहनवाज हुसैन की मुश्किलें

उच्च न्यायालय ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) की मुश्किलें बढ़ सकती है। न्यायालय ने उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए दिल्ली पुलिस को उनके खिलाफ महिला से दुष्कर्म करने के आरोप में तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने कहा है कि तथ्यों से लगता है कि दिल्ली पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पूरी अनिच्छा प्रतीत होती है।

आरोपपत्र  दाखिल करने का निर्देश

जस्टिस आशा मेनन ने ‘दिल्ली पुलिस को तीन माह के भीतर मामले की जांच करने और अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 173 के तहत संबंधित अदालत में आरोपपत्र  दाखिल करने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि जून 2018 में पुलिस आयुक्त से शिकायत प्राप्त होने पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने के लिए पुलिस के पास समझाने के लिए बहुत कुछ है।’

“प्राथमिकी दर्ज करने में हिचक रही है पुलिस”

जस्टिस मेनन ने कहा है कि ‘ ऐसा लगता है कि पुलिस याचिकाकर्ता हुसैन के खिलाफ पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने में भी पूरी तरह से हिचक रही है।’ न्यायालय के कहा है कि प्राथमिकी के अभाव में, जैसा कि विशेष न्यायाधीश (ट्रायल कोर्ट) ने सही ढंग देखा कि पुलिस सिर्फ वही कर सकती थी, जो प्रारंभिक जांच है। इस मामले में न्यायालय ने पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठाया। न्यायालय ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करने के निचली  अदालत के आदेश के खिलाफ भाजपा नेता हुसैन की अपील को आधारहीन बताकर खारिज करते हुए यह टिप्पणी की।

Related posts

Hyderabad: 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी पर 10 लाख का इनाम, मंत्री ने कहा- करेंगे एनकाउंटर

Pramod Kumar

JJMP के सब जोनल कमांडर व एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार

Manoj Singh

Supreme Court Live Streaming: आज से हर कोई ऑनलाइन देख सकेगा सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, लंबे समय से हो रही थी मांग

Manoj Singh