समाचार प्लस
Breaking पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

पटना जंक्शन एवं आनंद विहार टर्मिनस के बीच 3एसी इकोनॉमी कोच वाली गति शक्ति का परिचालन

Gati Shakti

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दीवाली एवं छठ महापर्व में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पटना एवं आनंद विहार टर्मिनस के मध्य गाड़ी संख्या 01684/01683 आनंद विहार टर्मिनस-पटना-आनंद विहार टर्मिनस गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया गया है। इसका परिचालन दिनांक 29 अक्टूबर से प्रारंभ किया गया है जो 8 नवम्बर तक (कुल पांच फेरे) जारी रहेगा ।

पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए गाड़ी संख्या 01683 पटना-आनंद विहार टर्मिनस गति शक्ति एक्सप्रेस में सभी तिथियों को काफी संख्या में आरक्षण के लिए बर्थ उपलब्ध है। पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए 3एसी इकोनॉमी में 1 नवम्बर को 1443, 3 नवम्बर को 1443, 6 नवम्बर को 1243 तथा 8 नवम्बर को 1442 बर्थ आरक्षण के लिए उपलब्ध है। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार के द्वारा दी गयी हैं।

इस स्पेशल ट्रेन में नई वातानुकूलित तृतीय श्रेणी (इकोनॉमी) के 20 अत्याधुनिक कोच लगाए गए हैं। ट्रेन के बर्थ के डिजाइन में सुधार करते हुए इसे यात्रियों के लिए पहले की तुलना में ज्यादा आरामदायक बनाया गया है। नये डिजाइन किये गये कोच के मध्य और ऊपरी बर्थ के लिए आरामदायक सीढ़ी के साथ इसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है ।

इस स्पेशल ट्रेन का आनंद विहार टर्मिनस और पटना के मध्य कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. और दानापुर स्टेशन पर ठहराव प्रदान किया गया है।

 

यह भी पढ़ें: Happy Diwali : लालू प्रसाद यादव ने धनतेरस और दीपावली पर दी राज्यवासियों को शुभकामनाएं

Related posts

Weird News : नाम में क्या रखा है? ये है भारत का इकलौता Railway Station जिसका कोई नाम ही नहीं है 

Manoj Singh

Omicron: कोरोना का नया वेरिएंट युवाओं के लिए खतरनाक या मात्र हल्की बीमारी का कारण!

Pramod Kumar

IPL 2021: 9 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में फिर आमने-सामने

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.