समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर हजारीबाग

झारखंड-बिहार को भी डराने लगा Omicron: दोनों डोज ले चुके जयंत सिन्हा पत्नी समेत कोरोना संक्रमित

Jayant Sinha Puneeta Sinha Corona Positive

Omicron : झारखंड हो, बिहार हो या देश का कोई भी कोना, चारों तरफ एक ही शब्द सुनाई देता है- कोरोना। कोरोना भी अब थोड़ा पीछे छूट चुका है। क्योंकि कोरोना का ही एक वेरिएंट Omicron इस समय दुनिया पर राज कर रहा है। झारखंड और बिहार में Omicron का कोई मामला सामने तो नहीं आया है, लेकिन इसका डर जरूर सामने आ गया है। क्रिसमस के मौके पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन द्वारा सावधानी के त्यौहार मनाने की अपील के अलावा और कोई सावधानी बरतने की गाइडलाइन जारी नहीं की गयी है। जबकि दूसरे कई राज्यों ने अपने राज्यों के लिए सावधानियां बरतनी शुरू कर दी हैं।

ओमीक्रॉन की डराने वाली खबरों के बीच खबर यह है कि हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा और उनकी पत्नी पुनीता सिन्हा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सांसद ने खुद ही सोशल मीडिया के जरिए इसकी पुष्टि की है। कोरोना संक्रमित होने के बाद दोनों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। उन्होंने अपने संपर्क में आये लोगों से भी कोरोना जांच कराने की अपील की है। हैरत की बात यह है कि सांसद जयंत सिन्हा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके है। फिर भी उनके कोरोना संक्रमित होने से यह डर लगने लगा है कि कहीं यह ओमीक्रॉन का मामला तो नहीं है।

डरने की क्या है वजह?

सांसद जयंत सिन्हा को कोरोना पोजिटिव होने के बाद आशंका इस बात की हो गयी है कि कहीं वह ओमीक्रॉन पोजिटिव तो नहीं हो गये हैं। दरअसल, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद सांसद कोरोना पोजिटिव हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन और केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय पहले भी बता चुके हैं कि वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग भी ओमीक्रॉन संक्रमित हो रहे हैं। चूंकि सांसद जयंत सिन्हा का विशेकर दिल्ली आना-जाना लगा रहता है और लोगों से उनका सम्पर्क भी होता रहता है। फिर दिल्ली में ओमीक्रॉन अपने पांव पसार चुका है।

दुनिया में तेजी से फैल रहा ओमीक्रॉन

पूरी दुनिया में ओमीक्रॉन वेरिएंट तेजी से अपने पांव पसार रहा है। पूरी दुनिया में अब तक 1.80 लाख ओमीक्रॉन संक्रमण के मामले आ चुके  हैं। इस वेरिएंट से साथ सबसे सुखद बात यह है कि मरने वालों का प्रतिशत कोरोना के पिछले वेरिएंट के मुकाबले काफी कम है। अब तक पूरी दुनिया में 31 ओमीक्रॉन संक्रमितों की मौत हुई है। जिनमें 29 अकेले ब्रिटेन के है। ब्रिटेन में अब तक सबसे ज्यादा 1.11 लाख ओमीक्रॉन संक्रमण के मामले आ चुके हैं। भारत में ओमीक्रॉन के अब तक 416 मामले सामने आये हैं। शनिवार को देश में ओमीक्रॉन के 56 नये मामलों का पता चला है।

यह भी पढ़ें: सीनियर भारतीय महिला हॉकी राष्ट्रीय कैंप के लिए निक्की, सलीमा समेत झारखंड की 6 खिलाड़ी चयनित

Related posts

Jharkhand: हेमंत सरकार अंग्रेजों से भी ज्यादा अत्याचारी सरकार, भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी का आरोप

Pramod Kumar

Jharkhand News : राज्य में 3 करोड़ कोविड डोज पूरे, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों से की अपील- टीकाकरण अभियान में लें हिस्सा

Manoj Singh

ला गणेशन मणिपुर के नये राज्यपाल नियुक्त, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

Pramod Kumar