समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ola ने किए कई बड़े बदलाव, राइड कैंसिल करने की प्रॉब्लम होगी खत्म   

Ola

मोबाईल एप आधारित कैब सेवा देने वाली कंपनी Ola ने बड़ा कदम उठाया है. इसके जरिए अब Ola के ड्राइवर यात्रियों से यह नहीं पूछेंगे कि आपको कहां जाना है और आप कैसे पेमेंट करेंगे. इसके लिए कंपनी ने ऐप में कुछ बदवाव किए हैं. कंपनी का कहना है कि इससे राइड कम कैंसिल होंगी.

कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम

Ola Cabs के सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि ड्राइवर का राइड कैंसिल करना पूरी कैब इंडस्ट्री की बड़ी प्रॉब्लम है. कंपनी अब इस समस्या का समाधान करने जा रही है.

भाविश ने अपने ट्वीट (Bhavish Aggarwal Tweet) में कहा कि ‘ग्राहकों की दूसरी सबसे बड़ी शिकायत है कि उनके ड्राइवर ने ओला राइड कैंसिल क्यों की?’

ड्राइवर को पहले मिलेगी जानकारी

कंपनी ने अपने पार्टनर ड्राइवर्स के लिए Ola Driver App पर कुछ नए फीचर जोड़े हैं. ऐसे में ड्राइवर को राइड कंफर्म करने से पहले ही ड्रॉप लोकेशन की जानकारी दिखाई देगी. इतना ही नहीं ड्राइवर को पहले से पता होगा कि ग्राहक किस तरीके से पेमेंट करने वाला है. इससे ड्राइवर के बुकिंग कंफर्म करने के बाद ओला राइड कैंसिल करने की संख्या में कमी आने की उम्मीद है. साथ ही ग्राहकों को भी कैब के लिए ज्यादा वेट नहीं करना होगा.

यात्री का होता है नुकसान

इसके बाद बुकिंग चाहे ड्राइवर रद करे या यात्री, नुकसान यात्री को होता है, क्योंकि उसे फिर से बुकिंग करनी पड़ती है. फिलहाल यह व्यवस्था है कि ड्रइवर को भी पूरे सफर की जानकारी तब मिलती है जब यात्री गाड़ी में बैठ जाता है और ड्राइवर को OTP यानी वन टाइम पासवर्ड बताता है.

Related posts

Gumla: एसपी एहतेशाम ने थाना प्रभारियों को नयी पदस्थापना के साथ दी नयी जिम्मेदारी, ताकि जनता में जगे विश्वास

Pramod Kumar

“मेगा महिला स्वास्थ्य शिविर” का उद्घाटन, रांची को सर्वाइकल कैंसर मुक्त करने के लिए बनी योजना, 18 परिवारों को मिला नया जीवन

Manoj Singh

पलक तिवारी ने फोटोशूट के लिए VIDEO के बीच उतारी जैकेट, फैंस बोले- उफ्फ मार डाला

Manoj Singh