समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ODI: विराट कोहली के 45वें शतक के सहारे बने भारत के 373 के आगे श्रीलंका बेबस, पहला वनडे टीम इंडिया के नाम

ODI: Sri Lanka helpless in front of India's 373 with the help of Virat Kohli's 45th century

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

विराट कोहली के 45वें शतक के सहारे टीम इंडिया के बनाये गये पहाड़ जैसे 373 रनों के आगे श्रीलंकाई खिलाड़ी बेबस नजर आये और पूरी टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने शुरुआती ओवरों से तेजी से जो रन बटोरना शुरू किया, यह क्रम आखिर तक जारी रहा। आज के मैच की पारी की सबसे बड़ी विशेषता विराट कोहली का शतक था। कोहली वनडे करियर का अपना 45वां शतक जमाकर पारी के आखिर में आउट हुए। भारत ने यह में 67 रनों से जीता।

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा 83 रन, शुभमन गिल 70 और केएल राहुल ने 39 रन की पारी खेली। लेकिन विराट कोहली सबसे आगे निकल गये। कोहली ने 80 बॉल में 10 चौके और एक छक्के की मदद से शतक पूरा किया। वह 113 रन बनाकर आउट हुए। इस सेंचुरी के साथ विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पूर्व कप्तान श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट का श्रीलंका के खिलाफ 9वां शतक है जबकि सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका के विरुद्ध 8 सेंचुरी लगायी है।

374 रनों का विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई और पारी आगे भी लड़खड़ाती रही। श्रीलंका की पूरी पारी पथुम निशांका, धनंजय डि सिल्वा और दासुन शनाका के इर्द-गिर्द घूमती रही। निशांका ने 72 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर श्रीलंकाई पारी को सम्भालने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका। धनंजय डि सिल्वा ने बाद में श्रीलंकाई पारी सम्भालने की कोशिश की, लेकिन 47 रन पर उनके आउट होने के बाद श्रीलंका का संघर्ष समाप्त हो गया। बाद में शनाका ने 108 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन लक्ष्य को देखते हुए यह पारी नाकाफी थी। श्रीलंका के एक समय 8 विकेट 206 रनों पर गिर गये थे, लेकिन इसके बाद भारत को और कोई सफलता नहीं मिली। भारत की ओर से उमर मलिक ने श्रीलंका के सर्वाधिक 3 बल्लेबाजों को आउट किया। 2 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिये।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन के सहयोग से कार्मिक विभाग की कार्यशाला में ‘मिशन कर्मयोगी’ पर फोकस

Related posts

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत ने तो कहा था झपकी आ गयी… फिर बीच में गड्ढे कहां से आ गये

Pramod Kumar

Amit Shah Ranchi: रांची में गुजराती खानों से होगा गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत, परोसे जायेंगे मोटे अनाजों के व्यंजन

Pramod Kumar

Corona Update: देश में जारी है कोरोना की सुपर स्पीड, 24 घंटे में 2.71 लाख नए केस-314 मौतें

Manoj Singh