समाचार प्लस
Breaking खुटी झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Khunti: कुख्यात हार्डकोर नक्सली मनीष गोप उर्फ महेश्वर गिरफ्तार, खूंटी पुलिस की बड़ी कामयाबी

कुख्यात हार्डकोर नक्सली मनीष गोप उर्फ महेश्वर गिरफ्तार

खूंटी से ज्योत्सना/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस से मुठभेड़ में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के साथ बच निकलने वाले मनीष गोप को खूंटी पुलिस ने धर दबोचा है। बता दें कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का कुख्यात हार्डकोर सदस्य मनीष गोप उर्फ महेश्वर गोप पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का खासमखास माना जाता था।

खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप का खासमखास था। विगत कुछ दिनों सुप्रीमो दिनेश गोप, राजेश गोप उर्फ तिलोश्वर और दस्ते के अन्य नक्सलियों के साथ मतभेद होने के कारण मनीष गोप भाग निकला था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस के सहयोग से मनीष गोप उर्फ महेश्वर को धर दबोचा है।

खूंटी पुलिस की पूछताछ में कुख्यात मनीष गोप ने स्वीकार किया है कि 2020-21 के प्रमुख चार मुठभेड़ों में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते के साथ सक्रिय भूमिका में था।

गिरफ्तार मनीष गोप तीन जिलों में 2016 से लगातार नक्सली गतिविधियों, पुलिस मुठभेड़ और अन्य वारदातों में हार्डकोर की भूमिका में सक्रिय रहा है। 2016 से अब तक मनीष गोप के खिलाफ कुल 8 मामले दर्ज हैं।

मनीष गोप के खिलाफ चाईबासा के गुदड़ी थाने में 4, गुमला जिला के कामडारा थाने में 2 और रनियां थाने में 2 मामले दर्ज हैं। 17 दिसंबर, 2020 को पीएलएफआई और पुलिस के बीच बान्दू में हुई मुठभेड़ में मनीष गोप शामिल था जिसमें बिहार निवासी नक्सली सोनू सिंह मारा गया था। 18 मई, 2021 को डिगरी पेराय टोली, 26 जून, 2021 को जतरमा में, 16 जुलाई, 2021 को  बड़ा केसेल में चली मुठभेड़ में मनीष गोप शामिल था। इन मुठभेड़ में पीएलएफआई एरिया कमांडर शनिचर सुरीन मारा गया था। साथ ही 27 सितंबर, 2021 को बुढ़ तुमरुंग जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच चली मुठभेड़ में शामिल था और पुलिस पर फायरिंग करते हुए वह बच निकला था। जानकारी के अनुसार, मनीष गोप उर्फ महेश्वर खूंटी जिले के जरियागढ़ थाना क्षेत्र के बड़का रेगड़े तेतरतोली का निवासी है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का सर्वर हुआ ठप, यूजर्स नहीं कर पा रहे किसी सर्विस का इस्तेमाल

Related posts

शेखपुरा: जयरामपुर थाने के बड़े बाबू का ‘छोटा’ काम, रात को घर से उठाकर ठोंक दिया केस!

Pramod Kumar

शरद यादव से मिले लालू प्रसाद, बोले- चिराग और तेजस्वी को साथ देखना चाहता हूं

Manoj Singh

Corona virus Update: 30 हजार के नीचे आए Corona के मामले, 24 घंटों में 290 मरीजों की मौत

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.