समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Hijab मामले की जल्द सुनवाई नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, मामले को सनसनीखेज नहीं बनाने की हिदायत

No early hearing of Hijab case, don't make the case sensational: Supreme Court

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हिजाब मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। याचिकाकर्ताओं ने 28 मार्च से शुरू हो रही परीक्षाओं का हवाला देकर जल्द सुनवाई का आग्रह किया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि हिजाब मामले का परीक्षा से कोई लेना-देना नहीं है। साथ ही याचिकाकर्ताओं को अदालत ने हिदायत दी कि मामले को सनसनीखेज बनाने की कोशिश न की जाये।

याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वरिष्ठ वकील देवदत्त कामत ने कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई की मांग की थी। हाईकोर्ट द्वारा हिजाब पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ याचिकाओं को खारिज कर दिया गया था। देवदत्त कामत ने कहा कि परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू हो रही हैं। लेकिन अधिकारी हिजाब पहनने वाली छात्राओं को शैक्षणिक संस्थानों में एंट्री नहीं दे रहे हैं। इस वजह से छात्रों का एक साल बर्बाद हो सकता है। इस पर चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने कहा, परीक्षा का हिजाब मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि कुछ याचिकाकर्ताओं ने कर्नाटक सरकार के फैसले को बरकरार रखने के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। कर्नाटक सरकार के आदेश के मुताबिक, स्कूलों और कॉलेजों में ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करना है। इसका कर्नाटक हाई कोर्ट ने समर्थन करते हुए उसके पक्ष में फैसला सुनाया था।

यह भी पढ़ें: Ukraine Crisis: यूक्रेन और नाटो का दावा- युद्ध में मारे गये 15,000 से अधिक रूसी सैनिक

Related posts

कोहली का ‘विराट’ फैसला: टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे टी20 कप्तानी, टेस्ट और वनडे की कमान रखेंगे पास

Pramod Kumar

झारखंड में महिलाएं रच रही नया इतिहास: नैंसी सहाय

Sumeet Roy

नाग पंचमी : नागों की पूजा से मिलता है भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद

Sumeet Roy