समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Nitish Kumar ने सीताराम येचुरी से की मुलाकात, फिर बोले- पीएम पद की कोई इच्छा नहीं, बस…

image source : social media

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है और वो विपक्षी एकता बनाने की कोशिश की जुगत में लग गए हैं। आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। वहीं इससे पहले उन्होंने CPI-M नेता सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद दोनों नेता मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और न ही वे दावेदार हैं, बस कोशिश है कि पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं, वे सभी एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी। बता दें कि इससे पहले नीतीश ने सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से मुलाकात की थी।

नीतीश बोले- पीएम पद की कोई इच्छा नहीं

दिल्ली में सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है। बस कोशिश है कि पूरे देश की स्थानीय पार्टियां एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी। हमलोगों का पहला टास्क है सबको एकजुट करना है।

अरविंद केजरीवाल को विपक्ष के साथ मिलाने की कोशिश 

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि अगर नीतीश मिशन 2024 के लिए अरविंद केजरीवाल को विपक्ष के साथ मिलाने में कामयाब होते हैं, तो विपक्षी एकता को काफी मजबूती मिलेगी।

image source : social media
image source : social media

 

राहुल गांधी से की मुलाकात
इससे पहले नीतीश कुमार ने सोमवार को राहुल गांधी से 50 मिनट की मुलाकात की । जदयू सूत्रों ने बताया कि इस दौरान विपक्ष के नेतृत्व पर कोई बात नहीं हुई। दोनों नेताओं ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता पर जोर दिया। भविष्य में एक एजेंडे के तहत भाजपा के खिलाफ अभियान छेड़ने पर बातचीत हुई।

image source : social media
image source : social media

इन नेताओं से भी मिलेंगे नीतीश
विपक्ष को एकजुट करने की शुरू हुई नई मुहिम के तहत नीतीश की अगले दो दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे।

ये भी पढ़ें : पटना लौटे आर.सी.पी. ने नीतीश को लगाई जमकर लताड़, जेपी पर लाठियां बरसाने वालों से कर रहे गलबहियां

 

Related posts

महीने भर वाला Jio का ये Prepaid Plans है सबसे सस्ता, मिलते हैं अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 2GB डेटा

Manoj Singh

प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वाले कृपया ध्यान दें, 1 जुलाई से पहले बंद कर दें उपयोग, वरना…

Pramod Kumar

Hemant Soren Jharkhand: हेमंत सोरेन के विश्वास मत पर क्यों है राजनीतिक विशेषज्ञों में अलग-अलग राय?

Pramod Kumar