समाचार प्लस
Breaking Uncategories फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Farm Laws Repeal Reaction: कृषि कानून वापस लेने पर CM Nitish Kumar का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

nitish kumar on farm law

Farm Laws Repeal Reaction: नीतीश कुमार ने कहा, ” प्रधानमंत्री ने खुद ही घोषणा कर दी है कि अगले सेशन में हम इसे विड्रॉ करेंगे. ये निर्णय तो उन्हीं का है. इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं हो सकती है.”

पटना: केंद्र सरकार ने बीते साल लागू किए गए तीनों कृषि कानून को वापस लेने का फैसला लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुद देश को संबोधित करते हुए इस बात की घोषणा की है. इस घोषणा के बाद देश भर के किसानों में खुशी की लहर है. लगभग एक साल से आंदोलन पर बैठे किसान एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाते दिख रहे हैं. इधर, प्रधानमंत्री के फैसले पर लगातार पक्ष और विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. इसी क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने प्रतिक्रिया दी है.

मुख्यमंत्री ने कही ये बात

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ” ये तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्णय और केंद्र सरकार ने इसे लाया और पार्लियामेंट में पास किया. तीन कानून बनाया. अब प्रधानमंत्री ने खुद ही घोषणा कर दी है कि अगले सेशन में हम इसे विड्रॉ करेंगे. ये निर्णय तो उन्हीं का है. इस मामले में कोई प्रतिक्रिया तो हो ही नहीं सकती है. उन्होंने खुद ही सब विस्तार से कह दिया कि हमने कोशिश की, कुछ लोग समझे ही नहीं. सब चीज तो उन्होंने स्पष्ट ही कह दिया. इस पर हम लोगों की क्या प्रतिक्रिया हो सकती है इसपर.”

बिहार के किसानों में कोई असंतोष नहीं

उन्होंने कहा, ” विपक्ष के लोग क्या बोलते हैं, ये तो उनकी अपनी इच्छा है. सबको बोलने का अधिकार है. तो वो बोलते रहते हैं. लेकिन निर्णय तो केंद्र सरकार को लेना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर भी दी है. उन्होंने खुद ही सब कुछ साफ-साफ कह दिया है. हमारे यहां जो किसानों के लिए काम चल रहा है, वो चलता ही रहेगा. यहां किसी तरह का कोई असंतोष नहीं है.”

इसे भी पढ़ें : पुलिसकर्मियों ने जज पर हमला कर हाईकोर्ट को किया नाराज, ‘न्यायपालिका पर हमले’ का डीजीपी से मांगा जवाब

Related posts

Palamau: कुत्ते ने काटा था शख्स को, एंटी रैबीज लेने पहुंचा अस्पताल, लग गयी कोरोना की तीसरी खुराक

Pramod Kumar

Khagaria:  बिहार में टीकाकरण महा अभियान की शुरुआत, पहला टीका खगड़िया की यात्री को दिया गया

Pramod Kumar

Dhanbad: तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 10 यात्री घायल, दूसरी बस से भेजे गये तीर्थयात्री

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.