समाचार प्लस
Breaking पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Nitish Kumar ने मान ली तेजस्वी की बात! किया 10 लाख सरकारी नौकरी के साथ 20 लाख रोजगार सृजन का ऐलान

image source : social media

Nitish Kumar and Tejashwi: 2020 विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को उछाला था, जिससे युवाओं में एक उम्मीद जगी थी. लेकिन उस समय सरकार नहीं बन पाई। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के NDA छोड़ महागठबंधन के साथ आने के बाद इस बात को लेकर चर्चा छिड गई थी कि क्या अब तेजस्वी की पहली प्राथमिकता नौकरी होगी। राजद नेता तेजस्वी यादव ने 2020 की चुनावी रैलियों में मंचों से 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया था।

image source : social media
image source : social media

विपक्ष का मुंह बंद करने का प्रयास 

इस बार 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एलान कर दिया है। दरअसल, सीएम नीतीश ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की बात मानकर राज्य में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि इसके अलावा 20 लाख रोजगार भी सृजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस घोषणा से विपक्ष का मुंह बंद करने का प्रयास किया है, जो कि पिछले सप्ताह उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे से मुकरने का आरोप लगा रहे थे।

तेजस्वी यादव ने जताई ख़ुशी 

10 लाख सरकारी नौकरी की घोषणा पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार को अभिभावक बताया। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:- 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : ‘जय जवान, जय किसान.. अब ‘जय अनुसंधान’…लालकिले से पीएम नरेंद्र मोदी ने दिलाए 5 संकल्प, 25 सालों का लक्ष्य

 

Related posts

Lathi Charge : JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की हो रही मांग 

Manoj Singh

हजारीबाग : Escort Service देने के नाम पर करते थे ब्लैकमेल, दो गिरफ्तार

Manoj Singh

Nawada: आठ लीटर शराब के साथ मां-बेटे समेत चार गिरफ्तार

Pramod Kumar