समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Nitish Cabinet का फैसला, 8000 पदों पर होगी बंपर भर्ती, 16 एजेंडों पर लगी मुहर

image source : social media

Nitish Kumar की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक( bihar cabinet) का आयोजन किया गया. इस बैठक में 16 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगायी गयी. इसमें सबसे अहम सभी विभागों में 7951 पदों के सृजन को स्वीकृति मिली है. इसमें सबसे ज्यादा पदों का सृजन स्वास्थ्य विभाग में किया गया है. इसके साथ ही बिहार के 12 जिलों में ओबीसी+2 कन्या उच्च विद्यालय खोले जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है.

कुल 16 प्रस्तावों पर मुहर लगी 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में कुल 16 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है. मुख्य सचिवालय में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. सभी विभागों में लगभग 8 हजार पदों का सृजन के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है. स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर पदों का सृजन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली होगी.

image source : social media
image source : social media

फ्यूल की वैट दर को घटाया गया

वहीं गया हवाई अड्डा पर लगने वाले फ्यूल की वैट दर को 29% से घटाकर 4% कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इससे गया हवाई अड्डा पर फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी होगी.  बिहार लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान बिपार्ड को वित्तीय वर्ष 2022-23 में गया में नवनिर्मित प्रशिक्षण संस्थान के लिए 15 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है.

ये भी पढ़ें : “सब झूठ है, बकवास है…वह बेचारा आदमी…,”Bhagwant Mann को विमान से उतारे जाने के दावों पर बोले अरविंद केजरीवाल

 

 

Related posts

निधन से पहले Shane Warne ने Rod Marsh की मौत पर जताया था शोक, ट्वीट में कही थी ये बातें

Sumeet Roy

Vice President Election: विपक्ष को तगड़ा झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहेगी TMC

Manoj Singh

Lalu Yadav Wikipedia Page: लालू प्रसाद यादव के Wikipedia संग छेड़छाड़, RJD प्रमुख की फोटो हटाकर लगाई ये तस्वीर

Manoj Singh