समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Nitin Gadkari का ऐलान, ‘सड़क पर खड़े वाहन की फोटो भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपए का इनाम’

image source : social media

Nitin Gadkari : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि सरकार जल्द एक कानून लाने जा रही है जिसमें गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपएका इनाम दिया जाएगा. वहीं पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1,000 रुपए का जुर्माना देना होगा.

‘कानून लाने पर विचार कर रहे हैं’

केंद्र सरकार की तरफ से इस कानून को लाए जाने के बाद सड़क पर लगने वाले जाम और हादसों में कमी आने की उम्‍मीद है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.

‘लोग वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते’

गडकरी ने कहा, ‘मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.’ मंत्री ने इस बात पर नाराजगी जताई क‍ि लोग वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते.

वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई?

उन्‍होंने कहा इसके बजाय वे लोग अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं. हल्के अंदाज में उन्होंने कहा, ‘नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.’

ये भी पढ़ें : विरोध का ‘अग्निपथ’: आग लगाकर समस्या का समाधान ढूंढते युवा, सरकारी नहीं फूंक रहे अपनी सम्पत्ति

 

Related posts

लातेहार: चाउमीन विक्रेता गोपाल के क्या खूब चमके सितारे ! Dream11 में जीत ली इतनी बड़ी राशि

Manoj Singh

Jharkhand: Nishikant Dubey Prediction! पूजा प्रकरण का अगला निशाना सीएम प्रेस सलाहकार पिंटू, ईडी की टीम पहुंच चुकी है साहिबगंज!

Pramod Kumar

बिहार के बंटवारे का आधार बीजेपी ने रखा, अब विकास की जिम्मेदारी से भागना ठीक नहीं – प्रो. रणबीर नंदन

Pramod Kumar