समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Niti Aayog ने किया खबरदार, नहीं सुधरे तो हर दिन आयेंगे ओमीक्रॉन संक्रमण के 14 लाख केस

Niti Ayog VK Paul

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

ओमीक्रॉन का खतरा जिस तरह से भारत बढ़ रहा है उसको लेकर नीति आयोग ने देश के लोगों का आगाह किया है। अगर कोरोना के सुरक्षा उपायों का पालन सही तरह से नहीं किया गया तो स्थिति विस्फोटक हो सकती है। दूसरे देशों में जिस  तरह से ओमीक्रॉन के केसेस बढ़ रहे हैं, अगर उस अनुपात में भारत में भी यह फैलता है तो प्रतिदिन 14 लाख संक्रमण के मामले आ सकते हैं। यह कहना है नीति आयोग के सदस्य व कोरोना टीकाकरण टास्क फोर्स के प्रमुख डा. वीके पाल का। उन्होंने कहा कि यूरोप के देश गंभीर परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। ऐसा तब हो रहा है जब वहां 80 फीसदी कम से कम आंशिक वैक्सीनेशन हो चुका है।

डॉ वीके पॉल ने ओमीक्रॉन के संभावित आंकड़े को उदाहरण देकर समझाने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि यूके में गुरुवार को 8 हजार के करीब केस आए थे। अगर उसका दोनों देशों की जनसंख्या के आधार पर आंकलन किया जाये तो भारत में यह आंकड़ा 14 लाख हो सकता है।

हालांकि डॉ पॉल ने कुल मिलाकर देश में स्थिति को स्थिर बताया है, लेकिन कुछ जिलों में संक्रमण दर बढ़ रही है। लेकिन उन्होंने सलाह दी है कि यदि आवश्यक हो तो प्रतिबंधात्मक उपायों को लागू किया जाना चाहिए। वैसे देश में ओमीक्रॉन की तेज होती रफ्तार के मद्देनजर केंद्र सरकार ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है। कर्नाटक में पहला मामला सामने आने के ठीक 15 दिन बाद 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 111 हो गई है।

यह भी पढ़ें: Covovax को WHO ने दी आपातकालीन उपयोग की मंजूरी, Corona के खिलाफ लड़ाई में Serum Institute को बड़ी सफलता

Related posts

जारी हुई UGC NET परीक्षा की तारीख, दिसंबर और जून सत्र की परीक्षा एक साथ

Manoj Singh

शर्मनाक : मंदिर में पूजा करने आई महिला को पुजारी ने बाल पकड़कर पीटा, वीडियो वायरल

Manoj Singh

Miracle Escape Video : जिंदगी मिली दोबारा, Dhanbad में ट्रेन की चपेट में आने वाला था प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी, ड्राइवर ने यूं बचायी जान

Manoj Singh