समाचार प्लस
Breaking Uncategories खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

डोंगाई महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के लिए Players के नाम का हुआ ऐलान, टीम में झारखंड की Nikki Pradhan भी शामिल

Ranchi: हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को आगामी डोंगाई महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए झारखंड की निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) सहित 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम के नाम की घोषणा की, जो 5 से 12 दिसंबर 2021 के बीच होने वाली है। भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन से करेगा और चीन के खिलाफ इसका मुकाबला करेगा। भारत के साथ चीन, कोरिया, जापान, थाईलैंड और मलेशिया शीर्ष सिंगल-पूल में है।

निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) झारखंड के खूंटी जिला के हेसल गांव की रहने वाली है। निक्की वर्तमान में रांची रेलवे में कार्यरत है। विगत दो ओलंपिक में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। 2016 रियो ओलंपिक और 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रमुख सदस्य रही, निक्की प्रधान लगातार 2016 से ही भारतीय टीम की स्थाई सदस्य है। निक्की ने एक सौ से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

nikki pradhan
nikki pradhan

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा की निक्की प्रधान का लगातार भारतीय टीम में चुना जाना झारखंड के युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है। इससे आने वाले खिलाड़ियों को और अधिक प्रेरणा मिलेगी, वहीं उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने कहा की एक सुदूरवर्ती गांव से निकलकर निक्की प्रधान ने दो-दो ओलंपिक और 100 से अधिक भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए आज पुनः भारतीय टीम में चुनी गई है। यह निक्की प्रधान के लगातार मेहनत के कारण ही हो रहा है। नए खिलाड़ी उनसे सीखें और उसी तरह लगातार मेहनत करें। निक्की प्रधान के चयन होने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।

Indian Women’s Team:

Goalkeepers

1. Savita (C)

2. Rajani Etimarpu

Defenders

3. Deep Grace Ekka (VC)

4. Udita

5. Nikki Pradhan

6. Gurjit Kaur

Midfielders

7. Nisha

8. Sushila Chanu Pukhrambam

9. Namita Toppo

10. Monika

11. Neha

12. Jyoti

13. Lilima Minz

Forwards

14. Navneet Kaur

15. Vandana Katariya

16. Rajwinder Kaur

17. Mariana Kujur

18. Sonika

 

इसे भी पढ़ें : PM मोदी के कृषि कानून को वापस लेने पर विधायक Amba Prasad का तंज, कहा -अन्नदाता जीते, लोकतंत्र जीता, अहंकारी सरकार हारी

Related posts

15 लाख का इनामी माओवादी रमेश गंझू चढ़ा पुलिस के हत्थे, 30 से अधिक पुलिसकर्मियों की हत्या का है आरोपी

Manoj Singh

Quit India Movement: आज ही पड़ी थी अगस्त क्रांति की नींव, बापू के प्रस्ताव के बाद ’करो या मरो’ आन्दोलन शुरू

Nidhi Sinha

Independence Day: जरा याद करो कुर्बानी: आजादी के दीवाने 146 गुमनाम शहीदों को याद करेगी भारत सरकार

Nidhi Sinha

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.