समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

दुनिया भर में जोश के साथ किया नये साल का स्वागत, कोरोना के बीच चीन में भी नववर्ष का जश्न

New Year was welcomed with enthusiasm all over the world, New Year celebration in China too

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

नए साल का दुनिया भर में जोर-शोर से स्वागत किया गया। न्यूजीलैंड से लेकर अमेरिका तक नये साल के जोश में पूरी दुनिया दिखी। हर देश में नये साल का स्वागत करने का तरीका अलग-अलग है, उसी अंदाज में नये साल का स्वागत हुआ। इतना ही नही, आज कोरोना की बुरी तरह परेशान चीन ने भी नये साल का जश्न मना ही लिया। इस मौके पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लोगों को नये साल की बधाई भी दी और कोरोना को लेकर चिंता भी जतायी।

न्यूजीलैंड के स्काई टावर से लेकर न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर तक लोग जश्न में डूबे दिखे। टाइम्स स्क्वायर में तो भारी बारिश के बीच हजारों लोगों ने नए साल का स्वागत किया। ऑस्ट्रेलिया में भी नए साल की पूर्व संध्या से लेकर नये साल के आगमन के बाद जश्न का माहौल रहा। सिडनी ने चमकदार आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। पहली बार हार्बर ब्रिज से एक इंद्रधनुषी झरना दिखाई दिया।

वहीं चीन की बात करें तो कोविड के भीषण खतरे के बीच नए साल का जश्न मनाने के लिए हजारों लोग 31 दिसंबर की रात वुहान में एकत्रित हुए और जश्न मनाया। यूरोपीय राजधानियों में भी आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया गया। एथेंस के पार्थेनन, बर्लिन के ब्रैंडेनबर्ग गेट और पेरिस के आर्क डी ट्रायम्फ पर आतिशबाजी हुई, जिसे देखने के लिए भीड़ जमा हुई। आर्थिक तंगी से जूझ रहे चेक की राजधानी प्राग में नये साल का जश्न कुछ ख़ास नहीं रहा।

ह भी पढ़ें: Giridih: चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Related posts

COVID-19: नाक से दी जाने वाली वैक्सीन को मंजूरी, बूस्टर डोज के तौर पर होगा उपयोग

Pramod Kumar

Pakistan Imran Khan: Pakistan में संकट में इमरान, गिरफ्तारी की लटकी तलवार, कितना आयेगा काम बचने का पैंतरा

Pramod Kumar

अभिनेता Shiv Kumar Subramaniam का निधन, आलिया भट्ट की फिल्म में कर चुके हैं काम

Manoj Singh