समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

New Year Resolutions 2022: नए साल में अपने आप में लाएं ये 7 बदलाव, फिर देखें गजब का होगा आपका साल

new year resolution

New Year Resolutions 2022: कुछ ही घंटों में हम नए साल 2022 (New Year 2022) में एंटर करेंगे। नया साल बाहें फैलाकर हमारा इंतजार कर रहा है। हर कोई चाहता है कि पिछले साल जो गलतियां उनसे हुई उसे भूल कर वह आगे बढ़े और नए साल को और ज्यादा अच्छा बनाएं, इसीलिए लोग न्यू ईयर रेजोल्यूशन (New Year Resolution) बनाते हैं और अपने करियर, फिटनेस और बिजनेस को लेकर गोल सेट करते हैं। क्या अभी तक आपने 2022 न्यू ईयर रेजोल्यूशन के बारे में सोचा है? यदि नहीं, तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे 7 न्यू ईयर रेजोल्यूशन जो आप इस साल कर सकते हैं.

plantation
plantation

गो ग्रीन

अक्सर लोग पर्यावरण को संरक्षित रखने के लिए गो ग्रीन का संकल्प लेते है और पेड़-पौधे लगाते हैं, लेकिन हम सिर्फ पेड़ लगाने की बात नहीं कर रहे हैं। बल्कि एक पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली की बात कर रहे हैं। जिसमें आप ग्रीन और टिकाऊ फैशन की ओर कदम बढ़ाएं, अपने खाद्य पदार्थों को बुद्धिमानी से चुनें और कम कार्बन वाली चीजों का उपयोग कर प्रदूषण को कम करने की पूरी कोशिश करें।

helathy diet
helathy diet

स्वस्थ रहें

COVID-19 महामारी ने एक बार फिर पूरी दुनिया पर कब्जा जमा लिया है इसलिए, हमारे स्वास्थ्य की देखभाल करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। आप एक हेल्दी लाइफस्टाइल शुरू करने या इसे बेहतर करने का संकल्प ले सकते हैं। जिसमें ना सिर्फ एक्सरसाइज बल्कि हेल्दी खाने की भी आदत डालें।

no alchohol
no alchohol

नशा करना छोड़ें

नए साल पर आप स्मोकिंग, ड्रिकिंग या किसी ऐसी आदत को छोड़ सकते हैं, जो आपकी सेहत के लिए अच्छी नहीं है। इससे ना सिर्फ आप खुद को नुकसान पहुंचाते है बल्कि अपनी फैमिली वालों का दिल भी दुखाते है। ऐसे में इस साल खुद से एक वादा करें और नशे की लत छोड़ दें।

hobbies
hobbies

किसी हॉबी को अपनाएं

यह नया साल एक नया शौक या हॉबी को शुरू करने या पुराने को फिर से शुरू करने का समय हो सकता है। हर जगह महामारी और उदासी के बीच, यह तनाव कम करने का एक बेहतरीन तरीका होगा। यह आपको काफी अच्छा महसूस कराएगा।

reading
reading

पढ़ने की आदत डालें

अक्सर हम अपने सोशल मीडिया पेजों को स्क्रॉल करते रहते हैं तो किताबें धूल फांकती हैं। ऐसे में इस साल अपने जीवन में कुछ बदलावों को जगह दें, ताकि आपके पास पढ़ने का अधिक समय और फोन स्क्रीन पर कम समय बिताएं। यह आपकी आंखों के लिए भी अच्छी बात है और पढ़ने से आपको नॉलेज भी मिलेगी।

cloth donation
cloth donation

डोनेट करें

यदि आपकी अलमारी में ऐसे कपड़े हैं जिन्हें आप नहीं पहनते हैं, उन्हें दान करें। अगर आपको लगता है कि आप अपनी कमाई का एक छोटा सा हिस्सा चैरिटी के लिए दे सकते हैं, तो ऐसा करें। यदि आपको लगता है कि आप किसी बच्चे की पढ़ाई स्पॉन्सर कर सकते हैं, तो इस साल ये अपना न्यू ईयर  रेजोल्यूशन बनाएं। इससे ना सिर्फ आपको खुशी मिलेगी, बल्कि दूसरों का भी भला होगा।

budgeting
budgeting

अपना बजट बनाएं

अक्सर कई लोग बेहिसाब खर्च करते है और बाद में उनके पास पैसे तक नहीं बचते हैं। ऐसे में नए साल पर ऐसा संकल्प लें कि आप अपने खर्चों का पूरा लेखा-जोखा रखेंगे और एक अच्छा बजट बनाकर पैसे खर्च करेंगे। नए साल में जितना हो सके तरीके से खर्च करें और अपने पैसों को बचाएं।

New Year Resolutions 2022

New Year Resolutions 2022

इसे भी पढ़ें: झारखंड में कोरोना का ब्रेक फेल, 482 नये मरीज मिलने से हड़कंप, 246 नये केस ने की रांची की हालत पतली

Related posts

Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची में बड़ा विस्फोट, 10 लोगों की मौत, घायलों में चार की हालत गंभीर

Manoj Singh

Tokyo Paralympics में भारत का शानदार प्रदर्शन, हाई जंप में एक साथ आए दो मेडल

Manoj Singh

Transgender Society: तीसरा लिंग उत्थान समिति के बैनर तले ‘अर्द्धनारीश्वर’ 21 अगस्त को करेंगे महारुद्राभिषेक

Sumeet Roy