समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

New Year Liquor Sales in jharkhand: नए साल पर रिकॉर्डतोड़ शराब बिक्री, झारखंड में 45 करोड़ के छलके जाम

image source : social media

New Year Liquor Sales in jharkhand: झारखण्ड में नए साल पर रिकॉर्ड तोड़ शराब बिक्री (record breaking liquor sales) हुई और जमकर जाम छलके हैं। नये साल के जश्न में झारखंड में शराब की बिक्री के रिकार्ड टूट गये। एक अनुमान के मुताबिक प्रदेश में 30 और 31 दिसंबर को लगभग 45 करोड़ रुपए के शराब बेचे गये हैं। प्रदेश में इससे पहले किसी भी नए साल के मौके पर इतनी शराब नहीं बिकी है। झारखंड में जहां लगभग 45 करोड़ रुपए के शराब बेचे गये हैं, (record breaking liquor sales in jharkhand) वहीं राजधानी रांची में 31 दिसंबर को लगभग साढ़े 4 करोड़ रुपए की शराब बेची गयी। 31 दिसंबर की बिक्री ने पहले के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी को भी रांची में खूब शराब की बिक्री हुई है। हालांकि इसके आधिकारिक आंकड़े जारी होना बाकी हैं। अनुमान है कि ये आंकड़े बढ़ भी सकते हैं.

45 करोड़ का आंकड़ा पार

अनुमान के आधार पर ही इन दो दिनों के आंकड़े को जोड़कर देखें, तो आंकड़ा सात करोड़ को पार करने का अनुमान लगाया जा रहा है। नये साल के स्वागत में यह आंकड़ा सिर्फ रांची का है। नये साल में पूरे झारखंड में हुई शराब की बिक्री का आकलन करें यो यह आंकड़ा 45 करोड़ के आसपास पहुंच रहा है।

एक महीने में 24 करोड़ की बिक्री

31 दिसंबर को राज्य भर में 24 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड शराब की बिक्री हुई थी। अनुमान है कि एक जनवरी को लगभग 20 से 21 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है। इन दोनों आंकड़ों को मिलाने पर यह आंकड़ा लगभग 45 करोड़ के आसपास पहुंच जाता है.

 जमकर हुई पार्टियां

इस साल न तो कोरोना का डर दिखा, न ही किसी तरह की पाबंदियां रही। इसी कारण ईयर एंड नाइट पर रांची समेत पूरे झारखण्ड में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया। इसमें शराब खूब पी गई।

ये भी पढ़ें : नेटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा पहाड़िया को मिलेगा ‘जयपाल सिंह मुंडा खेल रत्न’’

 

 

Related posts

JHARKHAND: रांची नगर निगम के वर्षा-जल-संरक्षण पर ग्रहण, कम पैसों में कोई नहीं बनाना चाहता रिचार्ज पिट!

Pramod Kumar

Aurangabad: माओवादी महाराणा प्रताप रंजन को CRPF और औरंगाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Pramod Kumar

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त ने स्वर्णरेखा नर्सिंग होम घाटशिला में इलाजरत पूर्व मंत्री यदुनाथ बास्के के स्वास्थ्य की ली जानकारी

Pramod Kumar