समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कल लॉन्च होगी नई Hyundai Venue, केवल 21000 देकर कर लें बुक

image source : social media

2022 Hyundai Venue Facelift भारत में कल यानी गुरुवार को लॉन्च हो जाएगा. भारत में काफी समय से इसकी प्रतीक्षा की जा रही थी. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में 21,000 रुपये में अपडेटेड मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है.

नई Hyundai Venue के Exterior को एकदम नया लुक दिया गया है. ये पहले से ज्यादा स्पोर्टी और बोल्डर लुक की कार है. इसके बंपर को थोड़ा अपलिफ्ट किया गया है, वहीं नए एलॉय व्हील भी हैं. अपने सेगमेंट की कारों में Hyundai Venue में आने वाली सनरूफ इसे अलग लुक देती है.

 कई फीचर्स सिर्फ वॉयस कमांड से हो सकते हैं कंट्रोल 

नई Hyundai Venue 2022 में कंपनी एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट  का फीचर भी देगी. यानी आप चाहें तो कार के कई फीचर्स को सिर्फ वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकते हैं.

तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी

नई हुंडई फेसलिफ्ट तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, जिसमें 1.2-लीटर एनए पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो एक 5-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक 6-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक आईएमटी यूनिट और एक 7-स्पीड डीसीटी यूनिट शामिल होगा।

image source : social media

image source : social media

3 इंजन ऑप्शन

हुंडई की इस कार में ग्राहक अपनी मर्जी से पेट्रोल या डीजल इंजन का विकल्प चुन सकेंगे. कंपनी अपनी इस कार को 3 इंजन ऑप्शन में उतारने जा रही है. ये 6 ट्रिम्स में आएगी, इसके कुल 16 वैरिएंट  लॉन्च हो सकते हैं. पेट्रोल इंजन में एक ऑप्शन 1.2 लीटर का और दूसरा 1.0 लीटर का टर्बो जीडीआई आ सकता है. टर्बो इंजन पर ये 118 bhp की मैक्स पॉवर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी. जबकि कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिलेगा जो 92bhp की मैक्स पॉवर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेरनेट करेगा. कार में आपको 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक और 7-स्पीड DCT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी आ सकता है.

ये है Venue की कीमत

Hyundai Venue की कीमत 7 लाख रुपये से अधिक हो सकती है. जबकि ये मार्केट में Maruti Vitara Brezza facelift, Kia Sonet, Mahindra XUV300 जैसे मॉडल को टक्कर दे सकती है. हुंडई वेन्यू में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है. इसमें 6 एयरबैग आएंगे. साथ ही व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी होंगे.

21,000 रुपये की टोकन राशि से प्री-बुक करें 

खरीदार 21,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके नई वेन्यू को ऑनलाइन या अधिकृत हुंडई डीलरशिप पर प्री-बुक कर सकते हैं. नया मॉडल कई सेगमेंट-अग्रणी सुविधाओं के साथ महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन और उन्नत इंटीरियर के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें : President Election: विपक्ष का राष्ट्रपति कैंडिडेट देने के रास्ते में मुश्किलें बड़ी, विपक्ष परेशान, भाजपा इत्मीनान

 

Related posts

Jharkhand Cabinet: नियुक्ति नियमावलियां बदल कर युवाओं को कितने ‘अवसर’ देंगे हेमंत सोरेन?

Pramod Kumar

Jharkhand: क्लस्टर फेसिलिटेशन प्रोजेक्ट का उद्घाटन पर आलमगीर आलम ने कहा- जनता खुश होगी, तो राज्य बनेगा खुशहाल

Pramod Kumar

Jharkhand: नक्सलियों पर एक्शन में कारगर हैं ध्रुव हेलीकॉप्टर, पायलट बिना कैसे चले अभियान, डीजीपी ने गृह कारा को लिखा पत्र

Pramod Kumar