समाचार प्लस
Breaking गढवा झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

गढ़वावासियों को सीएम हेमंत सोरेन की सौगात, ज़िले में बनेगा भव्य हेलिपैड और पार्क

new helipad and park for garhwa by hemant soren

Garhwa Helipad: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा जिले को एक नई सौगात दी है। जिला मुख्यालय के कल्याणपुर में निर्माणाधीन समाहरणालय के सामने बिरसा मुंडा स्मारक -सह- हेलीपैड पार्क का निर्माण किया जाएगा। झारखंड सरकार ने इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी है। लगभग 13 करोड़ रुपए की लागत से छह एकड़ भूमि में भव्य पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह पार्क गढ़वा वासियों के लिए अनुपम उपहार होगा।

नगर विकास विभाग झारखंड सरकार का उपक्रम जुडको इस विशाल एवं भव्य पार्क का निर्माण कराएगा। इस पार्क के मध्य में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की एक आदम कद प्रतिमा लगेगी। पार्क में एक भव्य एवं विशाल इंट्रेंस प्लाजा होगा। इसी इंट्रेंस प्लाजा में टिकट काउंटर, सिक्योरिटी बूथ एवं शॉपिंग शॉपिंग किऑक्स बनेगा। हेलीपैड का एक रिसेप्शन बिल्डिंग भी होगा। हेलीकॉप्टर के इंतजार में बैठे लोगों के लिए वेटिंग एरिया बनाई जाएगी। टॉयलेट ब्लॉक, वाटर बूथ, चिल्ड्रन प्ले एरिया, ओपन जिम आदि का भी निर्माण किया जाएगा। लगभग छह एकड़ की भूमि में बाउंड्री वॉल एवं रिटेनिंग वॉल देते हुए इस पार्क का निर्माण किया जाएगा। ड्रेनेज एवं सिंचाई के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग व रिचार्ज पिट भी बनाई जाएगी।

पार्क के चारों ओर 12 फीट चौड़ा वॉकिंग ट्रैक बनेगा। इस पार्क में विभिन्न प्रकार के सुंदर एवं छायादार वृक्षों के साथ-साथ फूलों आदि के पौधे तथा कई लॉन भी होंगे। लोगों के बैठने के लिए जगह-जगह पर बेंच व गजीबो, योग एवं मेडिटेशन के लिए शेड बनाया जाएगा। पार्क में एक ओपन एयर थिएटर भी होगा जहां नाटक एवं अन्य कार्यक्रम किए जा सकेंगे। स्थानीय लोगो ने इसके लिए झारखंड के मुख्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक सह मंत्री को आभार जताया है। वही इस मामले पर डीडीसी गढ़वा ने बताया कि यह एक गढ़वा जिले के लिए बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है यह हैलीपेड सभी तरह के सुविधायुक्त होगा।

इसे भी पढ़ें: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई

garhwa helipad

Related posts

दोषी नेताओं को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए क्या किया?, सुप्रीम कोर्ट का केन्द्र सरकार से सवाल

Pramod Kumar

Jharkhand: सोलर सिंचाई का महिला किसानों को मिल रहा लाभ, बंजर भूमि तक पहुंची अविरल जलधार

Pramod Kumar

Big Announcement : ‘मिया भाई’ फेम Rapper रुहान अरशद ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कहा अलविदा, ‘संगीत इस्लाम में हराम है’

Manoj Singh