समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Netflix का यूजर्स को नायाब तोहफा, आपकी पसंद की फिल्में खुद होंगे डाउनलोड, जानें ये धांसू नये फीचर्स

Netflix का यूजर्स को नायाब तोहफा, आपकी पसंद की फिल्में खुद होंगे डाउनलोड, जानें ये धांसू नये फीचर्स

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
नेटफ्लिक्स (Netflix) के यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है. नेटफ्लिक्स ने हाल ही में कुछ नये फीचर्स जारी किए हैं जिनके बारे में सुनकर सभी यूजर्स काफी खुश हो रहे हैं. कई ऐसे भी टूल्स हैं जिनके बारे में शायद आपको न पता हो. आइए टूल्स के बारे जानते हैं.

‘डाउनलोड्स फॉर यू’ फीचर

नेटफ्लिक्स का यह फीचर आपको बहुत पसंद आ सकता है. यह फीचर आपके इंटेरेस्ट के हिसाब से खुद ही फिल्म्स और टीवी शोज डाउनलोड कर देगा. इस तरह आपकी चॉइस का कंटेन्ट आपकी लाइब्रेरी में खुद ही मौजूद होगा. ध्यान रहे कि यह फीचर्स केवल वाईफाई पर काम करता है.

यह फीचर है ‘प्ले समथिंग’

यह फीचर आप तब इस्तेमाल कर सकते हैं जब आप बोर हो रह हैं, लेकिन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आपको कौन सा शो या मूवी देखनी चाहिए. प्ले समथिंग की मदद से नेटफ्लिक्स कोई ऐसा शो या फिल्म प्ले कर देगा जो उस कंटेन्ट से मिलता-जुलता होगा जो आप आम तौर पर नेटफ्लिक्स पर देखते हैं. यह फीचर नेटफ्लिक्स के मोबाइल एप और टीवी, दोनों जगह चल सकता है.

सिर्फ वाईफाई पर काम करता है

अगर आप नेटफ्लिक्स पर कोई सीरीज देख रहे हैं और आपके पास सारे एपिसोड्स डाउनलोडेड नहीं है तो यह फीचर आपके लिए काफी काम का हो सकता है. स्मार्ट डाउनलोड्स की मदद से नेटफ्लिक्स उन सभी एपिसोड्स को डिलीट कर देगा, जिन्हें आप देख चुके हैं और उनकी जगह आगे के एपिसोड्स को डाउनलोड कर देगा जिससे आप आराम से अपनी सीरीज देख सकें. यह फीचर भी मोबाइल डाटा पर नहीं, सिर्फ वाईफाई पर काम करता है.

कस्टमाइज सबटाइटल्स

अगर आप कोई ऐसा शो या फिल्म देख रहे हैं जिसकी भाषा को आप नहीं जानते हैं और आपको सबटाइटल्स की मदद ले रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप अपने हिसाब से उन सबटाइटल्स के टेक्स्ट का फॉन्ट, कलर और साइज भी बदल सकते हैं. ऐसा करने के लिए अपने नेटफ्लिक्स एप के अकाउंट सेटिंग्स में जाएं, स्क्रॉल डाउन करें और ‘प्रोफाइल्स’ के सेक्शन को सिलेक्ट करें और फिर वहां ‘सबटाइटल अपीयरेन्स’ पर जाकर अपने हिसाब से बदलाव करें.

नेटफ्लिक्स पर ऐसे बचाएं मोबाइल डाटा

किसी भी प्लेटफॉर्म पर शो या फिल्म देखना मतलब बहुत सारा डाटा खर्च करना. अगर आप वाईफाई का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए चिंता की बात नहीं है लेकिन अगर आप मोबाइल डाटा इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए ये तरकीब सही रहेगी. नेटफ्लिक्स देखते समय अपने मोबाइल डाटा को बचाने के लिए आप एप के सेटिंग्स में जाकर ‘डाटा सेवर’ फीचर को ऑन कर सकते हैं जिसके बाद नेटफ्लिक्स खुद ही आपकी पिक्चर क्वॉलिटी और डाटा यूसेज को कंट्रोल कर लेगा.

ये भी पढ़ें : लापरवाही बरती तो फिर लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन, तीसरी लहर पर ICMR की चेतावनी

Related posts

Jharkhand Cabinet: 24 प्रस्ताव पारित, राज्य में ओपन यूनिवर्सिटी को मंजूरी

Manoj Singh

Aryan Khan Case: आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, गुरुवार को फिर होगी सुनवाई

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.