समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Netflix Password: Netflix यूजर्स के लिए बुरी खबर! अब पासवर्ड शेयर करना पड़ेगा महंगा, जानें Details

Netflix Password

Netflix Password: Netflix या दूसरे पेड ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अक्सर आप या आपके दोस्त लॉगिन आईडी और पासवर्ड एक-दूसरे से शेयर करके एक अकाउंट को कई डिवाइस में फ्री में चलाकर उसका यूज करते हैं, लेकिन भविष्य में ऐसा करना संभव नहीं होगा. दरअसल, पासवर्ड शेयरिंग रोकने के लिए कंपनी एक खास फीचर पर काम कर रही है. अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है. आइए जानते हैं, क्या है यह फीचर औऱ कैसे करेगा काम.

रेवेन्यू पर पड़ रहा असर

नेटफ्लिक्स का कहना है कि अभी बड़ी संख्या में लोग सब्सक्रिप्शन लेकर अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड दोस्तों के साथ शेयर करते हैं. इस तरह मल्टीपल स्ट्रीम की वजह से कंपनी के रेवेन्यू पर खासा असर पड़ रहा है. यही नहीं, इससे कंपनी के ओरिजनल कंटेंट पर भी असर पड़ता है. इसलिए लोगों को ऐसा करने से बचना चाहिए.

ये है फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस तरह मल्टीपल स्ट्रीम को रोकने के लिए Extra Member नाम के एक फीचर को जोड़ने वाली है. इससे इसकी सब्सक्रिप्शन ले चुके लोग अपनी आईडी में दो अडिशनल मेंबर्स (फैमिली मेंबर से अलग) को ही जोड़ सकेंगे. यही नहीं, जोड़ने के बाद भी इस सर्विस के लिए पैसे देने होंगे. अब पासवर्ड शेयरिंग फ्री नहीं होगा. कंपनी हर सदस्य से इसके पैसे लेगी. अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. माना जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही लॉन्च हो जाएगा. हालांकि बताया जा रहा है कि अभी भारत में इसके शुरू होने में थोड़ा टाइम लगेगा. बता दें कि नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बड़ा नाम बन चुका है.

ये भी पढ़ें – गठबंधन की सरकार में असहज महसूस कर रहे नीतीश ! क्या छोड़ देंगे NDA का साथ?

Netflix Password

Related posts

वासेपुर के प्रिंस ने धनबाद पुलिस को दी चुनौती, रंगदारी नहीं देने पर हत्या कर देने की दी धमकी

Sumeet Roy

Corona: इटली से आई Flight में फूटा Corona बम, 170 में से 125 पैसेंजर निकले पॉजिटिव

Manoj Singh

Jharkhand: विधायक सरयू राय ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा, RT-PCR नमूना संग्रहण का शुल्क संशोधित करे सरकार

Pramod Kumar