समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

NEET SS 2021: नीट सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा देने वालों को बड़ी राहत, अगले साल से होगा पैटर्न में बदलाव

NEET SS 2021: नीट सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा देने वालों को बड़ी राहत

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-सुपर स्पेशियलिटी 2021 (NEET-SS Exam 2021) इस साल पुराने पैटर्न पर कराया जाएगा और नया पैटर्न अगले साल लागू होगा। इस बात की जानकारी केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दी और बताया कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए, यह तय किया गया है कि नीट-सुपर स्पेशियलिटी परीक्षा के पैटर्न में किए गए बदलाव अगले साल से लागू किए जाएंगे।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल केंद्र ने जनवरी 2022 तक परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया था। नीट एसएस परीक्षा पैटर्न में अंतिम समय में किए गए बदलाव के खिलाफ 41 पीजी छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की। इस पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वह नए परीक्षा पैटर्न को लागू कर 10-11 जनवरी, 2022 को परीक्षा आयोजित करना चाहता है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को परीक्षा से कुछ समय पहले पैटर्न में बदलाव करने के लिए फटकार लगाते हुए अपने फैसले को स्थगित करने के लिए कहा। बता दें कि यह परीक्षा 13 और 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की जानी थी।

कोर्ट ने क्या कहा?

बेंच में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस बीवी नागरत्ना शामिल थे। केंद्र सरकार की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भट्ट पेश हुईं। जस्टिस चंद्रचूड़ ने सॉलिसिटर जनरल से कहा, “आप नवंबर में परीक्षा के लिए अगस्त में बदलाव की घोषणा करते हैं। जब छात्र अदालत में आते हैं, तो आप परीक्षा को जनवरी में बदल देते हैं। यह देश में चिकित्सा शिक्षा के लिए अच्छा संकेत नहीं है।” न्यायाधीश ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा विनियमन दोनों एक व्यवसाय बन गए हैं।

ये भी पढ़ें : Navratra: मां दुर्गा इस बार आ रहीं डोली पर, कितना शुभ है मां का यह आगमन?

Related posts

देशभर में कुख्यात साइबर अपराधियों के गढ़ जामताड़ा से 9 साइबर अपराधी पकड़ाये, हिमाचल प्रदेश पुलिस भी पहुंची

Manoj Singh

Bhai Dooj: रक्षाबंधन की तरह भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का त्योहार भाई दूज

Riya Hans

‘जनजातीय गौरव दिवस’: जयंती पर देश अर्पित कर रहा धरती आबा को श्रद्धा-सुमन

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.