समाचार प्लस
Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार शिक्षा

NEET PG Exam 2022 स्थगित, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इतने हफ्तों के लिए टाली नीट पीजी परीक्षा

NEET PG Exam

NEET PG exam को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि NEET PG 2022 की परीक्षा को टाल दिया गया है. सरकार ने बताया है कि परीक्षा 6 से लेकर 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई है. बता दें कि ये परीक्षा 12 मार्च को आयोजित की जानी थी.

सुप्रीम कोर्ट में होनी थी सुनवाई 

NEET PG exam को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी आज सुनवाई होनी थी. कई छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि, नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया जाना चाहिए. इस याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करने वाली थी. याचिकाकर्ताओं ने अपनी याचिका में मेडिकल इंटर्नशिप का हवाला दिया था. कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है. उनका कहना था कि, एक साथ दो बैच को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं. इसीलिए 12 मार्च को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं है.

बता दें कि लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू की गई. ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है, जिसे बार-बार टाला जा रहा था. इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की थी और मार्च निकाले थे. जिसके बाद आखिरकार अब काउंसलिंग शुरू हो पाई है.

ये भी पढ़ें – Jharkhand सरकार और DGP के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, ‘रिटायर होने के बाद भी पद पर बने हैं डीजीपी’

Related posts

Corona के नए वैरिएंट Omicron का खौफ, टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

Manoj Singh

Jharkhand में मई-जून में तपाने के साथ राहत भी देगा मौसम, मध्य जून में सुनाई देगी मानसून की दस्तक

Pramod Kumar

जज उत्तम आनंद मामला: जांच प्रगति पर हाईकोर्ट की सीबीआई को फटकार, एसआईटी को स्पेसिफिक रिपोर्ट का निर्देश

Pramod Kumar