समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Supreme Court: 12 सितम्बर को होगी NEET परीक्षा, एग्जाम टालने की याचिका खारिज

12 सितम्बर को होगी NEET परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

नीट-यूजी 2021 की परीक्षा 12 सितंबर को ही होगी। सुप्रीम कोर्ट ने चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को टालने के लिए दायर याचिका को खारिज कर दिया है। नीट की परीक्षा 12 सितंबर को तय थी, लेकिन कोविड-19 के संकटों के कारण इसे रद्द करने की एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गयी थी। बता दें, यह परीक्षा 11 भाषाओं – अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर कहा- ‘कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए नीट-यूजी 2021 की परीक्षा देशभर में 12 सितम्बर को आयोजित की जायेगी’।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह भी कहा-“कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिये परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रवेश और निकास के लिये अलग-अलग समय होगा, संपर्क रहित पंजीकरण, समुचित साफ-सफाई, सामाजिक दूरी के साथ बैठने की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाएगी.”

सोशल डिस्टेंसिंग के कारण बढ़ायी गयी परीक्षा केन्द्रों की संख्या

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित किया जायेगा। इसके लिए जिन शहरों में परीक्षा आयोजित की जानी है उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गयी है। पिछले साल हुई परीक्षा के 3862 केंद्रों के मुकाबले इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जायेगी।

यह भी पढ़ें: स्कूल फीस केस में अब हाइकोर्ट की डिवीजन बेंच में होगी सुनवाई

Related posts

Tokyo Olympic में मेंस हॉकी टीम की हार पर इस RJD नेता ने कहा- भारत का प्रदर्शन दरिद्र जैसा

Manoj Singh

Amazon और Flipkart Sale में सबसे सस्ते स्मार्टफोन, कीमत ₹5299 से शुरू

Manoj Singh

Tokyo Paralympics: भारत के पास दो और गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका, सुहास व प्रमोद बैडमिंटन के फाइनल में

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.