समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Gold medal के बाद Neeraj Chopra पर अब करोड़ों के इनाम की बारिश

Neeraj Chopra

Tokyo Olympic के Javelin throw event में Neeraj Chopra ने 87.58m दूर भाला फेंक कर इतिहास रच दिया। Neeraj Chopra भारत को Athletics में Olympic Gold medal दिलाने वाले पहले भारतीय बने। इस कारनामे के बाद Neeraj पर तो जैसे इनामों की बारिश ही हो गयी।

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

हरियाणा के रहने वाले Neeraj आर्मी में सूबेदार के पोस्ट में कार्यरत हैं। अब भारत को Gold medal दिलाने के बाद हरियाणा सरकार ने Neeraj को 6 करोड़ का इनाम साथ ही A-grade की सरकारी नौकरी देने और कुछ एकड़ जमीन concessional rate पर देने की घोषणा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी बधाई देते हुए Neeraj को दो करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया है। BCCI ने भी इस उपलब्धि के लिए नीरज की सराहना की है। साथ ही उन्हें 1करोड़ का इनाम देने का वादा किया है। Anand Mahindra ने कहा कि वह नीरज के India वापस आने के बाद उन्हें SUV 700 गिफ्ट करेंगे।

Neeraj Chopra javelin throw
Neeraj Chopra javelin throw

IPL की Franchise team CSK ने भी खुश होकर Neeraj को 1 करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया है। एक समय था जब Neeraj के पास practice के लिए भाला खरीदने के भी पैसे नहीं थे। अब इस जीत के बाद इतने इनाम जो उन्हें मिल रहे हैं ये उनके और उनके परिवार वालों के लिए चमत्कार से कम नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें :वर्ल्ड रिकॉर्डधारी हैं नीरज चोपड़ा(Neeraj Chopra) के कोच यूवे होन(Uwe Hohn), कोई नहीं तोड़ सका है 104.80 मीटर का रिकॉर्ड

Related posts

पहला राज्य बना Karnataka, अपनी सरकारी सेवाओं में Transgender को देगा 1 प्रतिशत आरक्षण

Sumeet Roy

Corona Update: बीते 24 घंटे में संक्रमण के 35 हजार से ज्यादा नए मामले, 2.5 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.