समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

मशहूर पत्रकार Kamal Khan का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

kamal khan

NDTV Journalist Kamal Khan Died Due to Heart Attack: एनडीटीवी के मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में आज सुबह उनका निधन हुआ. शुक्रवार तड़के उन्होंने अंतिम सांसें लीं. कमाल खान के निधन की खबर से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. कमाल खान की पहचान एक तेजतर्रार पत्रकार के तौर पर थी.

61 साल के कमाल खान अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे. उनकी शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी. बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान एनडीटीवी के उत्तर प्रदेश ब्यूरो में कार्यकारी संपादक थे. कमाल खान बीते 3 दशकों से पत्रकारिता में थे और 22 साल से एनडीटीवी से जुड़े थे.

NDTV Journalist Kamal Khan Died Due to Heart Attack
NDTV Journalist Kamal Khan Died Due to Heart Attack

सीएम योगी ने जताया दुख

कमाल खान के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अन्य नेताओं ने भी दुख जाहिर किया है. सीएम योगी ने कहा कि उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना है. पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल चौथे स्तंभ और निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट कर शोक जताया गया है.

कमाल खान को मिल चुका था रामनाथ गोयनका पुरस्कार 

कमाल खान को उनकी बेहतरीन पत्रकारिता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार मिला था. साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके थे. कमाल खान खबर को पेश करने के अंदाज को लेकर काफी मशहूर थे और देश भर में उनके अंदाज और रिपोर्टिंग को सराहा जाता था. उन्होंने अंतिम ट्वीट जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी के विरोध में यति नरसिंहानंद अन्न जल त्याग कर हरिद्वार में गंगा किनारे बैठने को लेकर किया था.

कमाल खान का अंतिम ट्वीट

इसे भी पढ़ें: Makar Sankranti: देशभर में 75 लाख से ज्यादा लोगों ने किया सूर्य नमस्कार

Related posts

Palamu : जमीन विवाद में भाइयों ने दादी व चाचा को टांगी से काटकर मार डाला

Manoj Singh

Paytm LPG Offer: रसोई गैस की बुकिंग पर Paytm दे रहा है 2700 रुपये का cashback, ऐसे करें Redeem

Sumeet Roy

Fight against Omicron : विदेश से झारखंड पहुंचने वाले पॉजिटिव मिले तो होंगे क्वारंटाइन, Omicron को लेकर गाइडलाइन जारी

Manoj Singh