समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने किया नामांकन, पीएम मोदी समेत कई शीर्ष नेता रहे मौजूद

NDA's presidential candidate Draupadi Murmu files nomination

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

द्रौपदी मुर्मू ने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदावार के रूप में अपना नामांकन कर दिया है। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी और एनडीए के कई बड़े नेता मौजूद थे। झारखंड की राज्यपाल रह चुकी द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति के रूप में प्रस्ताविक पहली आदिवासी महिला उम्मीदवार है।

द्रौपदी मुर्मू ने संसद भवन में राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल के दफ्तर में अपना नामांकन भरा। उनके प्रस्तावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल समेत कई नेता शामिल हैं। नामांकन के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे.

नामांकन से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पहले संसद में महात्मा गांधी, डॉ बीआर अंबेडकर और बिरसा मुंडा की मूर्तियों पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने में दुविधा में न रहें हेमंत, क्योंकि ‘एक तीर एक कमान, सब आदिवासी एक समान’

Related posts

युवाओं के अच्छे दिन: पीएम मोदी ने की 10 लाख नौकरियों की बड़ी घोषणा, पीएमओ ने ट्वीट कर दी जानकारी

Pramod Kumar

IPL के बचे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे राशिद खान और मोहम्मद नबी, 19 सितम्बर को पहला मैच

Pramod Kumar

Ex-Bihar CM Manjhi’s bad words : मांझी के बिगड़े बोल: कहा- पंडित… आते हैं, कहते हैं खाएंगे नहीं आपके यहां, बस नकद दे दीजिए

Manoj Singh