समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Punjab Congress के नए ‘कैप्टन’ बने Navjot Singh Siddhu, सोनिया गांधी ने किया ऐलान

Navjot Singh Siddhu : पंजाब कांग्रेस में पिछले लंबे समय से चल रहे घमासान का फिलहाल अंत हो गया है और कैप्टन बनाम सिद्धू की इस सियासी लड़ाई में सिद्धू आलाकमान को अपनी बात मनवाने में कामयाब रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके अलावा राज्य में चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। सिद्धू को लेकर पिछले काफी दिनों से कयासबाजी चल रही थी।

सोनिया गांधी ने किया ऐलान

कांग्रेस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू को तत्काल प्रभाव से पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पत्र में लिखा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने चार कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं जिनमें संसंगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा शामिल हैं। इसके अलावा पत्र में निवर्तमान अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा पार्टी के लिए दिए गए योगदान की भी प्रशंसा की गई है।

Navjot singh siddhu
Navjot singh siddhu

अश्विनी कुमार ने कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने रविवार को पंजाब के पार्टी नेताओं से नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त करने के पार्टी आलाकमान के फैसले को स्वीकार करने का अनुरोध किया। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया।

Navjot singh siddhu vs captain amrinder
Navjot singh siddhu vs captain amrinder

लंबी चली थी खींचतान

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने को लेकर काफी घमासान मचा था। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बात को लेकर लगातार नाराज चल रहे थे और उन्होंने शुक्रवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का प्रभार दिया गया तो पार्टी बंट जाएगी। नाराज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यहां कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की और उन्हें स्पष्ट तौर पर बताया कि वह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह अपने अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांग लेते। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय को स्वीकार करेंगे।

Related posts

Ranchi: होम आइसोलेटेड कोविड-19 मरीजों के घर पहुंचेंगे डॉक्टर, इंसिडेंट कमांडर के साथ डॉक्टरों को किया गया संबद्ध

Pramod Kumar

Cricket vs Politics: भारत-पाकिस्तान T20 World Cup फाइनल में पहुंच जायें तब क्या करेंगे राजनीति करने वाले?

Pramod Kumar

Jharkhand News : श्रमशक्ति को मिलने लगा अधिकार और सम्मान, कामगारों को मिला बकाया वेतन और मुआवजा

Manoj Singh