समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

National Emblem Row: संसद के अशोक स्तंभ के शेर पर सियासी शोर, क्या विपक्ष को लग रहा दहाड़ से डर!

image source : social media

National Emblem Row: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी संसद भवन एक विशालकाय अशोक स्तंभ (ashok pillar)का अनावरण किया था, (National Emblem Row) जिसे नये संसद भवन की छत पर लगाया गया है. इसको लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अब विपक्ष द्वारा ये कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय चिन्ह (अशोक स्तंभ) को बदल दिया गया है.

image source : social media
image source : social media

अशोक स्तंभ के अनावरण पर आपत्ति

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद लोकसभा भवन के ऊपर अशोक स्तंभ के अनावरण पर आपत्ति जता रहे हैं. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि यह अधिकार लोकसभा स्पीकर का है. ओवैसी ने कहा कि संविधान में संसद, सरकार और न्यायपालिका की शक्तियों को अलग अलग दर्शाया गया है. सरकार के प्रमुख के रूप में पीएम मोदी को नए संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक का अनावरण नहीं करना चाहिए था.यह लोकसभा स्पीकर के अधिकार क्षेत्र में आता है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि पीएम ने सभी संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया है. वहीं कांग्रेस इस बात से नाराज थी कि दूसरी पार्टियों को कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया.

सांसद संजय सिंह ने लगाया ये आरोप

अब राष्ट्रीय चिन्ह (अशोक स्तंभ) को बदलने का आरोप आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लगाया है. संजय सिंह ने एक ट्वीट को शेयर करते हुए सवाल उठाया कि मैं 130 करोड़ भारतवासियों से पूछना चाहता हूं कि राष्ट्रीय चिन्ह बदलने वालों को “राष्ट्र विरोधी” बोलना चाहिये कि नहीं बोलना चाहिये.

महुआ मोइत्रा ने भी पुराने अशोक स्‍तंभ की तस्‍वीर शेयर की

उधर पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी सोशल मीडिया ट्वीटर पर नए और पुराने अशोक स्‍तंभ की तस्‍वीर शेयर की। हालांक‍ि उन्‍होंने कुछ कहा नहीं।

TMC सांसद जवाहर सरकार ने भी उठाये सवाल

वहीँ TMC सांसद जवाहर सरकार ने भी इस पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा कि यह हमारे राष्ट्रीय चिन्ह का अपमान है. असली तस्वीर लेफ्ट में है. वहीं सीधे हाथ पर मोदी वर्जन है, जिसे नई संसद बिल्डिंग के ऊपर लगाया गया है. यह अनावश्यक रूप से आक्रामक है. इसे तुरंत बदलें.

यूजर्स भी तंज कसने में पीछे नहीं 

कुछ यूजर्स का कहना है कि नए वाले अशोक स्तंभ की फोटो बेहद नजदीक से खींची गई है, इसलिए ऐसा लग रहा है. भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने भी इस पर ट्वीट किया है. उन्होंने संजय सिंह पर तंज कसा है.

BJP ने आलोचना को बताया राजनीति से प्रेरित 

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को नये संसद भवन के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न के अनावरण पर विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.

ये भी पढ़ें:‘AIIMS में लालू यादव को गीता पाठ करने और सुनने से रोका गया’, बोले तेज प्रताप- महापाप की सजा इसी जन्म में मिलेगी

 

Related posts

Latehar:  पहली झारखंड राज्य ओपन बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैंपियनशिप के विजेता बने शहबाज असलम

Pramod Kumar

ऑटो चालक भूपति देव दास ने गीता सुनाकर अनुपम खेर को बनाया अपना मुरीद, आप भी देखें VIDEO

Pramod Kumar

Bihar: बख्तियारपुर में आंगनबाड़ी सेविका को सर में मारी गई गोली, देर रात अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

Sumeet Roy