समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Pakistan में नेशनल असेम्बली हुई विपक्ष शून्य, इमरान की पार्टी के सभी सांसदों ने दिया इस्तीफा

National Assembly opposition zero in Pakistan, Imran's party MPs resign

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जनता के बीच जाकर उनका विश्वास जीतने का जुगाड़ लगा रहे हैं। यही सोचकर उनकी पूरी पार्टी के सांसदों ने नेशनल असेम्बली से इस्तीफा दे दिया है। इमरान खान की पार्टी के इस कदम के बाद पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली विपक्ष विहीन हो गयी है। इमरान की पार्टी के सभी 123 सांसदों ने नेशनल असेंबली से इस्तीफा दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता और पूर्व मंत्री फारुख हबीब ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नेशनल असेंबली के कार्यवाहक अध्यक्ष कासिम सूरी ने 123 सांसदों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। तो क्या अब दोबारा नेशनल असेम्बली का इलेक्शन होगा? कम से कम इमरान खान को यही उम्मीद है। इमरान खान को लगता है कि आम चुनाव में जाने के बाद जनता उन्हें ही सर आंखों पर बिठायेगी।

इमरान खान ने पाकिस्तानी चुनाव आय़ोग को पत्र भेजकर आयोग से अपील की है कि उनकी पार्टी के किसी भी सदस्य को संसद की किसी भी समिति में शामिल न किया जाए, क्योंकि उनके सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है। उनकी पार्टी नयी सरकार में किसी भी तरह शामिल नहीं होना चाहती।

बता दें, 272 मेंबर वाली पाकिस्तान नेशनल असेंबली में पीटीआई के 155 सदस्य थे, लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल में 20 सांसद बागी होकर विपक्ष के साथ चले गए थे। बाकी 12 सांसद ढुलमुल की स्थिति में थे। बागी सांसदों की वजह से ही इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव में अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Panchayat Election 2022: कल से शुरू हो रहा नामांकन, जान लें क्या है नामांकन प्रक्रिया

Related posts

रांची लौटने पर सलीमा और निक्की का भव्य स्वागत, मुख्यमंत्री हेमंत ने की इनामों की वर्षा

Pramod Kumar

RRR trailer out: लॉन्च हुआ Alia Bhatt की Mega-Budget Period Film का ट्रेलर, Video देख नस-नस में दौड़ उठेगी  देशभक्ति!

Manoj Singh

World Elephant Day: नहीं बन सकते ‘हाथी मेरे साथी’, झारखंड में हाथियों और इंसानों के बीच लगातार बढ़ रहा द्वंद्व

Sumeet Roy