समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

बाबा नगरी में आज ‘नमो-नमो’, सावन से पहले पीएम झारखंड में कर जायेंगे सौगातों की बौछार

'Namo-Namo' in Baba Nagari today, PM will shower gifts in Jharkhand before Sawan

पूजा-अर्चना और 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

सावन से ठीक पहले द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ की नगरी में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पधार रहे हैं। नवनिर्मित देघवर हवाई अड्डे के शुभारम्भ का खास अवसर है, लेकिन उससे भी बड़ा अवसर है, भारत का कोई भी प्रधानमंत्री पहली बार बाबा बैद्यनाथ के दर पर माथा टेकेगा। पीएम मोदी चार घंटे देवघर में रहेंगे, लेकिन इन चार घंटों में वह बाबा की पूजा, 14 किलोमीटर की रैली और जनसभा को सम्बोधित करने के साथ झारखंडवासियों को 16 हजार करोड़ रुपये की सौगात दे जायेंगे। प्रधानमंत्री के हाथों इस मौके पर देवघर में बने एम्स का भी औपचारिक उद्घाटन होगा। देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन हो जाने के बाद बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ धाम वायुमार्ग से जुड़ जायेगा। इससे देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। इसका सीधा फायदा देवघर ही नहीं, झारखंड के पर्यटन को भी होगा।

प्रधानमंत्री के व्यस्ततम कार्यक्रम की शुरुआत दिन के 1:15 बजे से होगी जब वह देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट का मुआयना करने के साथ एयरपोर्ट का उद्घाटन भी करेंगे। इसके पश्चात देवघर से कोलकाता के लिए पहली उड़ान रवाना होगी। यहां से प्रधानमंत्री सीधे बाबा बैद्यनाथ मंदिर जायेंगे और वहां करीब 20 मिनट तक पूजा करेंगे। मंदिर में पूजा के बाद प्रधानमंत्री देवघर कॉलेज में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे इसी कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी झारखंड को 16,835 करोड़ रुपयों की योजनाओं की सौगत देंगे।

पीएम मोदी झारखंड क्या-क्या देने वाले हैं सौगात

6,565 करोड़ की योजनाओं में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के 8 प्रोजेक्ट, रेलवे के तीन, पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस का एक प्रोजेक्ट, 10,270 करोड़ की योजनाओं में पर्यटन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की एक योजना, रेलवे की दो, 401.03 करोड़ का देवघर एयरपोर्ट, 39 करोड़ का बाबा बैजनाथ धाम का विकास, 1790.3 करोड़ की गोरहर से खैरा टुंडा सिक्स लेन, 1332.8 करोड़ की खैरा टुंडा से बरवाअड्डा सिक्स लेन सड़क, 519 करोड़ की रांची महोलिया फोरलेन सड़क, 284.7 करोड़ का चौका से साहेरबेरा फोरलेन सड़क, 1144 करोड़ की गोविंदपुर चास वेस्ट बंगाल बॉर्डर फोरलेन सड़क, 2500 करोड़ की बोकारो अंगुल जगदीशपुर हल्दिया पाइपलाइन, 161.5 करोड़ का बरही में नया एलपीजी प्लांट, 93.4 करोड़ का बोकारो में एलपीजी प्लांट, 886 करोड़ का गढ़वा महुरिया रेलवे डबलिंग प्रोजेक्ट, 35 करोड़ का हंसडीहा गोड्डा रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन, 1103 करोड़ का देवघर एम्स । इसके अलावा 835 करोड़ की योजनाओं में शामिल चार फोर लेन सड़क समेत एनएच 75 और एनएच 133 पर टू लेन सड़क, झरिया ब्लॉक सरफेस फैसिलिटी और पाइपलाइन, जसीडीह बाईपास न्यू लेन, गोड्डा कोच मेंटेनेंस डिपो, रांची के इटकी इलाके में रेलवे ओवर ब्रिज, कचहरी चौक से पिस्का मोड़ तक एलिवेटेड कॉरिडोर, रांची रेलवे स्टेशन का ग्रीन डेवलपमेंट प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें:  विजय माल्या को ‘सुप्रीम’ झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चार हफ्ते में लौटाये 40 मिलियन डालर, वर्ना…

Related posts

Ranchi : Covid Guidelines का अनुपालन नहीं करनेवाले प्रतिष्ठानों पर होगी कार्रवाई, इंफोर्समेंट टीम चलायेगी अभियान

Manoj Singh

Ukraine Crisis: सूमी क्षेत्र पर कब्जा कर यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बढ़ी रूसी सेना

Pramod Kumar

Corona Update: 24 घंटों में सामने आए 234,281 नए मरीज, 18.8 लाख मामले अभी भी हैं सक्रिय, झारखंड में मिले 1038 नये मरीज

Manoj Singh