समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Nagaland: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 13 नागरिकों की मौत से बवाल, जवानों की गाड़ियां फूंकी

Nagaland

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Nagaland: भारत के पूर्वोत्तर राज्य Nagaland के मोन जिले में शनिवार की शाम को सुरक्षाबलों द्वारा कथित रूप से की गई फायरिंग में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। यह घटना मोन जिले के ओटिंग गांव की है, जहां उग्रवादी होने के शक में सुरक्षाबलों ने कथित तौर पर फायरिंग की और 11 नागरिकों की मौत हो गई। इस घटना की नगालैंड के मुख्यमंत्री Nagaland के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने पुष्टि करते हुए निंदा की है और लोगों से इलाके में शांति बनाने की अपील की और कहा कि इसकी जांच एसआईटी करेगी। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- घटना से व्यथित हूं

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि नगालैंड के ओटिंग में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

वहीं, इस घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने रविवार सुबह ट्वीट किया, ‘मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करना करता हूं। उच्चस्तरीय एसआईटी मामले की जांच करेगी और कानून के अनुसार न्याय होगा। सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं।’

ये भी पढ़ें : Last Ride Of Bike: कब्र खोदकर निकाला दोस्त का शव, फिर बाइक पर घुमाया पूरा शहर, हैरान कर देगी वजह

 

Related posts

Bihar News : जहरीली शराब कांड को लेकर नीतीश सरकार पर बरसे पप्पू यादव, कहा – शराबबंदी पर पुनर्विचार हो

Manoj Singh

West Bengal By Election: भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के भाजपा के दावों में कितना दम?

Pramod Kumar

दिल्ली में सजा झारखंडी ग्रामीण महिलाओं के निर्मित उत्पादों का मेला, ‘पलाश’ की धूम

Pramod Kumar