समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

एन बीरेन सिंह ने लगातार दूसरी बार ली मणिपुर के मुख्यमंत्री पद की शपथ

N Biren Singh sworn in as Chief Minister of Manipur for the second time in a row

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

एन बीरेन सिंह ने सोमवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। राज्यपाल एल गणेशन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। एन बीरेन सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बीरेन सिंह के साथ नेमचा किपगेन, वाई. खेमचंद सिंह, बिस्वजीत सिंह, अवंगबौ न्यूमाई और गोविंदास कोंथौजम ने इम्फाल में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

हाल में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे उनमें से अब दो राज्यों में सरकार का गठन हो गया है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शपथ लेंगे। वहीं उत्तराखंड में आज सीएम के नाम का फैसला हो जायेगा। उत्तराखंड के सीएम के लिए अभी तक पुष्कर धामी के नाम की ही चर्चा हुई है। प्रमोद सावंत के गोवा के फिर मुख्यमंत्री बनने के कयास हैं, लेकिन अभी उनके भी नाम पर मुहर नहीं लगी है।

शपथ ग्रहण से पहले पहले केंद्रीय मंत्रियों निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू ने पार्टी की ओर से राज्यपाल को एक पत्र सौंपा गया जिसमें कहा गया कि एन बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से 32 विधायकों के साथ भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। सिंह को रविवार को विधायक दल का नेता चुना गया था। बता दें, मणिपुर में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 60 सदस्यीय सदन में 32 सीट जीतकर सत्ता में वापसी की है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय विद्यालयों में सांसदों का कोटा होगा खत्म! मनीष तिवारी ने उठाया सवाल, विचार मोड में सरकार

Related posts

नालंदा में जमीन विवाद को लेकर खूनी जंग, छह लोगों की गोली मारकर हत्या

Manoj Singh

BPSC ने जारी किया Exam Calendar ,यहां देखें Exam Schedule

Sumeet Roy

जदयू के पूर्व विधायक को समस्तीपुर सेशन कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा, 15 हजार रुपये जुर्माना भी लगा

Manoj Singh