समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

मुख्तार अब्बास नकवी ने इस्तीफा दिया, बनाये जा सकते हैं उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!

Mukhtar Abbas Naqvi resigns, may be made Vice Presidential candidate!

आरसीपी सिंह ने भी छोड़ा केन्द्रीय मंत्रिपद

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंत्रिपद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उनके इस्तीफा दे देने के बाद राजनीतिक हलकों में अटकलें लगायी जा रही हैं कि उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उनके नाम पर चर्चा पहले से ही चल रही थी, लेकिन भाजपा की ओर से अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं दिया गया है। यही नहीं, एक और केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, आज मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का राज्यसभा सांसद के तौर पर अंतिम दिन है। चूंकि दोनों केन्द्रीय मंत्री थे और दोनों नेता लोकसभा और राज्यसभा की सदस्यता के बिना ज्यादा से ज्यादा छह महीने तक केन्द्रीय मंत्री रह सकते थे, लेकिन राज्यसभा की सदस्यता समाप्त होते ही दोनों ने अपने मंत्रिपद से त्यागपत्र दिया है।

अब प्रश्न है कि दोनों नेताओं का भविष्य क्या है। जहां तक मुख्तार अब्बास नकवी की बात है तो वह उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं या किसी राज्य के गवर्नर बनाये जा सकते हैं। वैसे भी नकवी के उप राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा पहले से ही चल रही है। इसके अलावा राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत सदस्य के रूप में भी उनके राज्यसभा में फिर से जाने की सम्भावना बन सकती है, लेकिन अगर ऐसा होता तो फिर वह अभी केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा नहीं देते। बता दें, राज्यसभा में 7 मनोनीत सदस्यों के पद अभी रिक्त हैं। रही बात आरसीपी सिंह की तो पिछले कुछ समय से उनके भाजपा में शामिल होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन ताजा खबरों के अनुसार भाजपा ने उनके पार्टी में शामिल होने की किसी भी खबर से इनकार किया है। आरसीपी सिंह भाजपा के सम्पर्क में लगातार बने हुए हैं, आज नहीं तो कल उनके भाजपा में शामिल होने की गुंजाइश बनी हुई है। यह दरअसल, भाजपा की भी जरूरत हो सकती है। बिहार में भाजपा के पास ऐसा कोई नेता नहीं हो जो पूरे राज्य में सर्वमान्य हो। बिहार के अधिकांश नेता क्षेत्र विशेष या जाति विशेष में अपनी पकड़ रखते हैं, लेकिन आरसीपी सिंह पूरे बिहार में अपनी पकड़ रखने वाले नेता हैं।

यह भी पढ़ें: 10 माह की बच्ची की रेलवे में नौकरी पक्की, वेतन सहित मिलेंगी सभी सुविधाएं, जानें क्यों…

Related posts

Haryana News: हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं ने डीएसपी को डंपर से कुचला, अवैध खनन की जांच करने पहुंचे थे डीएसपी सुरिन्दर सिंह

Sumeet Roy

Jharkhand: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की विधानसभा में तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए पारस अस्पताल ले जाया गया

Pramod Kumar

Rodney Marsh का दिल का दौरा पड़ने से निधन, विकेट के पीछे ‘सबसे बड़ा भरोसा’ का नाम था रॉडनी

Pramod Kumar