समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर व्यापार

रिटायर होंगे Mukesh Ambani! कौन होगा रिलायंस इंडस्ट्रीज का उत्तराधिकारी! अनंत, आकाश या ईशा या फिर नीता अंबानी!

Mikesh Ambani Reliance

भारत के सबसे बड़े और दुनिया के 10 शीर्ष धनपतियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन Mukesh Ambani ने रिटायरमेंट के संकेत दिये हैं। रिलायंस के परिवार दिवस पर Mukesh Ambani की कही बातों के आधार पर यह अनुमान लगाया जा रहा है। 2002 में पिता धीरूभाई के निधन के बाद से मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमान संभाल रहे है। कंपनी टेलीकॉम, रिटेल और ऊर्जा संबंधी बिजनेस मुकेश अंबानी देखते हैं। जबकि उनके भाई अनिल अंबानी अलग बिजनेस करते हैं।

मुकेश अंबानी ने क्या दिया संकेत!

दरअसल पहली बार मुकेश अंबानी ने बातों-बातों में कह दिया कि नयी पीढ़ी को मौका देकर बिजनेस को और सफल बनाया जा सकता है। इसी के बाद यह कयास लगाये जाने लगे कि मुकेश अंबानी अपनी जिम्मेदारी अब अगली पीढ़ी को सौंपने की तैयारी कर रहै हैं। मुकेश अंबानी ने परिवार दिवस के मौके पर हुए कार्यक्रम में कहा कि हमें युवाओं का उत्साह बढ़ाना, उन्हें आगे बढ़ाना और जिम्मेदारी देनी चाहिए। रिलायंस हर साल संस्थापक धीरूभाई अंबानी की याद में परिवार दिवस मनाती है। इसी मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा कि हमें युवाओं को जिम्मेदारी देकर आराम करना और उनको आगे बढ़ते देखना चाहिए। तो क्या वाकई नये साल में अपने किसी उत्तराधिकारी को कंपनी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपकर रिटायर हो जायेंगे?

किसको मिल सकती है जिम्मेदारी?

मुकेश अंबानी के दो पुत्र हैं आकाश और अनंत। इसके अलावा उनकी एक पुत्री ईशा हैं। अगर मुकेश अंबानी वाकई अपनी जिम्मेदारी नयी पीढ़ी को ही देने चाहते हैं तब इन तीनों में से किसी एक के नाम पर ही मुहर लगेगी। वैसे मुकेश अंबानी के पास एक विकल्प और है। और वह विकल्प है उनकी पत्नी नीता अंबानी। नीता अंबानी भी मुकेश अंबानी का साम्राज्य बखूबी सम्भाल सकती हैं। नीता अंबानी इस समय रिलायंस फाउंडेशन सम्भाल रही हैं। खैर, यह तो कयास है, सच अभी सामने आना शेष है।

यह भी पढ़ें: Corona महामारी खत्म करनी है तो फैलने दें Omicron, इस अमेरिकी डॉक्टर ने क्यों किया ऐसा अनोखा दावा

Related posts

अदालत परिसर में हुई हर्ष फायरिंग की प्रशासनिक जांच करायेगा झारखंड हाईकोर्ट

Pramod Kumar

Bhojpur: आरा में 6 हेरोइन तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, यूपी तक करते थे नशे का कारोबार

Pramod Kumar

Bank union strike: फिर ठप होगा बैंकों का कामकाज! सरकारी के साथ निजी बैंक भी दो दिन रहेंगे बंद

Manoj Singh