समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

MS Dhoni जैसा जब हो मॉटिवेटर, तब टीम इंडिया क्यों न बने T20 World Cup विनर!

MS Dhoni

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मास्टरमाइंड महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने IPL 2021 में अपना दम दिखा दिया और चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में चौथी बार चैम्पियन बना दिया। IPL 2021 के समाप्त होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें T20 World Cup पर लग गयी हैं। माना कि महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहेंगे, लेकिन टीम कैसे एक बार फिर वर्ल्ड कप जीत कर भारत लाये इसकी बड़ी जिम्मेवारी तो उनके ही कंधों पर है। मैदान में अपनी मास्टर प्लानिंग से विरोधी टीमों को चित करने वाले महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) टीम इंडिया को मैदान पर उतरने से पहले इस तरह तैयार करेंगे कि विपक्षी टीमें उसके जाल में फंसती चली जायेंगी। टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका में महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) से पूरे देश को यही उम्मीदें हैं।

बता दें. 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा T20 World Cup यूएई और ओमान में खेला जायेगा।

चेन्नई की जीत टीम इंडिया को देगी हौसला

महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की कप्तानी में IPL 2021 जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स जीत के जश्न में डूबी हुई है। भले ही यह जीत चेन्नई की है, लेकिन यह जीत कहीं न कहीं T20 World Cup में टीम इंडिया को हौसला देगी। टीम इंडिया के साथ बुलंद हौसलों वाले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तो हैं ही, मेंटर के रूप में महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का साथ टीम के हौसला को और बुलंद करेगी। महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) जब भी मैदान पर होते थे, टीम इंडिया का हौसला वैसे ही बुलंद रहता था, और टीम एक के बाद एक धाकड़ और रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करती थी। महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के कप्तानी रिकॉर्ड ही बताने के लिए काफी हैं कि वह अपने खिलाड़ियों और टीम में कितना हौसला भर देते थे। तो क्रिकेट प्रेमी फिर से धौनी से इसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं।

मेंटर बनने के लिए कोई पैसा नहीं लेंगे धौनी

T20 World Cup 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। भारतीय टीम 24 अक्टूबर से अपनी चिर प्रतिद्वन्द्वी पाकिस्तान टीम के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने वाली है। इसी दौरान महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) भारतीय टीम के मेंटर का दायित्व निभायेंगे। धौनी यह भूमिका निःशुल्क निभायेंगे। यह जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने दी है। उन्होंने कहा कि धौनी कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं।  खबरों के मुताबिक, धौनी ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया के चयन में भी अहम भूमिका अदा की है।

धौनी और विराट की जोड़ी करेगी कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि T20 World Cup के महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) को मेंटर के रूप में जोड़ना टीम के लिए बहुत फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि यह टीम को मजबूती देगा और विराट कोहली में भी काफी जोश भरेगा। विराट कोहली भी T20 World Cup में पूरी जान लगा देंगे, क्योंकि इस फॉर्मेट की कप्तानी में उनका यह आखिरी टूर्नामेंट होगा। वह अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) नहीं जीत पाए हैं।

क्यों हैं धौनी से बड़ी उम्मीदें?

महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) जब भी मैदान पर होते थे, मैदान पर माही फैक्टर नजर आता था। यही फैक्टर उन्हें विश्व के महानतम कप्तानों में शामिल करता है। इन फैक्टर से माना जा रहा है कि धौनी का अनुभव टीम इंडिया के काम आयेगा।

सफल कप्तान- महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) के सबसे सफलतम कप्तानों में से रहे हैं। उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने भारत का टी20 वर्ल्ड कप 2007 में जीता था। इसके अलावा 2011 में ICC वर्ल्ड कप और 2013 में ICC चैपियंस ट्राफी में टीम को जीत दिलाई थी।

हर परिस्थिति में शांत- धौनी को ‘कैप्टन कूल’ के नाम से जाना जाता है। मैच किसी भी मोड़ पर हो या धौनी अपना संतुलन खोते हुए नहीं देखे गये। ऐसे में उनके होने से टीम को कठिन मैचों में संतुलन बनाने में आसानी होगी।

टीम का मनोबल बढ़ेगा- धौनी के टीम के साथ होने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और अपने पूर्व कप्तान को जीत की सौगात देना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: …तो Pregnant हैं महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी? सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरयू राय पर लिखी पुस्तक ‘The People’s Leader’ का विमोचन किया

Pramod Kumar

जज उत्तम आनंद मौत मामला: कोयलांचल के चर्चित हत्याकांडों पर अब CBIकी नजर, पुलिस से ली नीरज सिंह व रंजय मर्डर की FIR व चार्जशीट की कॉपी

Manoj Singh

Coal Scam: आम्रपाली परियोजना के चतरा कार्यालय में सीबीआई ने मारा छापा, दस्तावेज किया जब्त

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.