समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

MS Dhoni की फिर होगी टीम इंडिया में एंट्री! T20 में कैसे पार लगेगी नैया, BCCI का प्लान तैयार

image source : social media

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ख़राब प्रदर्शन के कारण सेमीफाइनल में बुरी तरह हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारत का आईसीसी (ICC) की इस बड़ी ट्रॉफी को जीतने का सपना टूट गया। अब BCCI एक्शन के मूड में है। भारतीय क्रिकेट टीम में आने वाले दिनों में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टीम के साथ जोड़ने पर विचार कर रही है।अगला टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज/यूएसए में जून 2024 में होगा।

 कोच द्रविड़ से भी बड़ा पद देगा BCCI!

भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की वापसी होने जा रही है। ‘द टेलीग्राफ’ ने BCCI सूत्रों के हवाले से बताया कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम में कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़ा पद मिल सकता है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर वर्कलोड कम करने के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी को बांटा जाएगा। ऐसे में BCCI महेंद्र सिंह धोनी को ‘डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ (Director of cricket) नियुक्त कर सकता है।

image source : social media
image source : social media

अगले साल के आईपीएल के बाद खेल से संन्यास ले सकते हैं धोनी 

धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अगले साल के आईपीएल के बाद खेल से संन्यास लेने की उम्मीद है और बीसीसीआई उनके अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से उपयोग करने के लिए उत्सुक है। पूर्व कप्तान को खिलाड़ियों के एक विशेष समूह के साथ काम करने के लिए कहा जा सकता है, क्योंकि तीन प्रारूपों का प्रबंधन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए बहुत कठिन साबित हो रहा है।

काम आएगा धोनी का अनुभव

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में भारत को वनडे और टी20 में एक-एक वर्ल्ड कप जिताया है। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप भी उठाया था। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता था। धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2009 में दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी थी।आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को किस तरह क्रिकेट खेलना चाहिए, इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में जिम्मा सौंपा जा सकता है।

ये भी पढ़ें : सीएम हेमंत से 17 नवंबर को ही पूछताछ, 16 नवंबर को हाजिर होना चाहते थे सीएम, नहीं माना ईडी!

 

Related posts

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Sumeet Roy

Congress: चुनावी हार के बाद सोनिया गांधी का बड़ा फैसला, 5 राज्यों के पार्टी प्रमुखों से मांगा इस्तीफा

Sumeet Roy

नेशनल कराटे चैंपियनशिप : बिहार की टीम बनी ओवरऑल चैंपियन, 11 गोल्ड और 5 सिल्वर पर जमाया कब्जा

Manoj Singh