समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

MS Dhoni का IPL 2022 में भी जलवा दिखना तय, अब माही को रिटेन करने की जिम्मेवारी CSK पर

MS Dhoni IPL

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

चौथी बार आईपीएल (IPL) की ट्राफी उठाने के बाद एमएस धौनी (MS Dhoni) ने संकेत दिया था कि वह अगले साल भी क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा बिखेरते नजर आयेंगे। अब तो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) भी इस बात पर अपनी मुहर लगा रहा है। एमएस धौनी ने आईपीएल 2021 ट्रॉफी उठाने के बाद हर्षा भोगले से कहा था कि उन्होंने अभी तक यह विरासत नहीं छोड़ी है। क्रिकेट प्रशंसक इसी को मान रहे हैं कि क्रिकेट की इस किंवदंती का मैदान पर जलवा चलता रहेगा। मगर सीएसके प्रबंधन ने एमएस धौनी (MS Dhoni) को रिटेन करने का बयान देकर क्रिकेट प्रशंसकों को खुश कर दिया है।

सीएसके के इस अधिकारी ने स्पष्ट कहा कि आईपीएल के 2022 संस्करण की नीलामी में प्रबंधन पहले रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल टीम के कप्तान को बनाये रखने के लिए करेगा। उन्होंने कहा, एमएस धौनी (MS Dhoni) का रिटेंशन होगा और यह बात सही है। टीम को उनकी जरूरत है और टीम के कप्तान को बनाये रखने के लिए सीएसके अपने रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल करेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी सबसे पहले धौनी को करेगी रिटेन

सीएसके के इस अधिकारी ने आगे कहा कि आईपीएल में कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम है, इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं हैं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो एमएस के मामले में यह सेकेंडरी चीज है। बस, निश्चिंत रहें, पहला रिटेंशन कार्ड धौनी के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा। चेन्नई के फैंस निराश ना हो उन्हें धौनी अगले साल एक बार फिर चेन्नई की कप्तानी करते नजर आएंगे।

चेन्नई के लिए 190 मैचों की कर चुके हैं कप्तानी

आईपीएल 2021 के फाइनल मैच तक एमएस धौनी ((MS Dhoni)) कुल 190 मैचों की कप्तानी कर चुके हैं। धौनी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में 300 मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। धौनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की 190 मैचों की कप्तानी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की 14 मैचों में कप्तानी की है। चेन्नई ने उनके नेतृत्व में फाइनल से पहले तक 115 मैच जीते थे, 73 में उसे हार मिली थी जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021: ‘किंग’ का गर्मजोशी से इस्तकबाल, एक नये रोल में टीम इंडिया से वापस जुड़ गये धौनी

Related posts

Jharkhand Weather: झारखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

Manoj Singh

Petrol-Diesel prices: आज रात से बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमतें! जानिए लेटेस्ट अपडेट

Manoj Singh

बिहार BJP अध्यक्ष समेत 10 नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Sumeet Roy