समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

मस्जिद की रक्षा के लिए युवकों ने बनाई मानव श्रृंखला, लोगों ने कहा- ये है अपना हिन्दुस्तान

कटिहार से रितेश रंजन की रिपोर्ट

कटिहार: किसी ने सच ही कहा है कि हिन्दुस्तान एक ख़्वाब है. यहां कई धर्म, भाषा और संस्कृति के लोग सदियों से रहते आए हैं. मगर, वर्तमान में देखा जा रहा है कि इस सौहार्दता को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो भाईचारे को बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कई वीडियोज़ वायरल हुए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि एक ख़ास समुदाय के पूजा स्थल के सामने लोग तलवारबाज़ी और गाली-गलौच करते हुए नज़र आ रहे हैं. एक वीडियो में तो स्पष्ट रूप से देखा गया है कि मस्जिद के ऊपर भगवा झंडे फहराए गए हैं. ऐसी घटनाओं से भाईचारे और गंगा-जमुनी एकता को चोट पहुंचती हैं. इन सबके बावजूद बिहार से एक अच्छी तस्वीर देखने को मिल रही है. ये तस्वीर हमारी एकता की प्रतीक है. सोशल मीडिया पर यह काफी वायरल हो रही है.

तस्वीर में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मानव श्रृंखला बनाकर मस्जिद की रक्षा कर रहे हैं. रामनवमी के मौके पर बिहार के कटिहार जिले के फकरतकिया चौक स्थित जामा मस्जिद के सामने कुछ लोगों ने प्यार और अदब दिखाते हुए मस्जिद के सामने मानव श्रृंखला के रूप में खड़े दिखे.

यह तस्वीर सुकून देने वाली है. इस तस्वीर पर लोग बहुत ही ज्यादा प्यार दिखा रहे हैं. लोग कमेंट के साथ-साथ इस तस्वीर को धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं. एक यूज़र ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- ये हमारा हिन्दुस्तान है, जहां प्यार और सभी धर्मों के लिए सम्मान है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में बहुत ही प्यारी तस्वीर है. हमें ऐसे भाइयों पर गर्व है.

इसे भी पढ़ें: Hanuman Jayanti पर सुखविंदर सिंह के वीडियो ‘श्री हनुमान चालीसा’ ने मचायी धूम, अयोध्या में की गयी लॉन्चिंग

Related posts

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, भारी गोलीबारी में गंवाई जान, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Sumeet Roy

मानव तस्करी की शिकार लोहरदगा की एतवारिया उरांव की नेपाल से झारखंड सकुशल वापसी

Pramod Kumar

सच लगने लगी है फरवरी तक प्रतिदिन 2 लाख कोरोना केस की भविष्यवाणी, अभी तो 22775 नये केस ही आये हैं

Pramod Kumar