समाचार प्लस
Breaking बिहार

बिहार में विधान मंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई से, आज से विधान परिषद में सुविधा केंद्र की शुरुआत

बिहार में विधान मंडल

बिहार में विधान मंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरू हो जाएगा। इसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला हो गया है। मानसून सत्र के ऐलान के साथ ही दोनों सदनों, बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद में इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। सत्र को लेकर राजनीतिक दल भी अखाड़े में उतरने की तैयारी में जुट गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि विधानमंडल का यह सत्र भी काफी हंगामेदार होगा। पक्ष और विपक्ष अपनें अपनें तरीके से इसकी तैयारी में लग चुके हैं.

बिहार विधानमंडल में मानसून सत्र शुरू होने से पहले आज विधान परिषद में सुविधा केंद्र की शुरुआत की गई है। सभापति अवधेश नारायण सिंह ने फीता काटकर इस नए सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया है. मौके पर कांग्रेस एमएलसी मदन मोहन झा, प्रेमचंद्र मिश्रा समेत कई अन्य एमएलसी भी मौजूद रहे.

उद्घाटन के बाद सभापति ने बताया कि सत्र शुरू होने से पहले विधान परिषद के सदस्यों के लिए सुविधा केंद्र की शुरुआत की गई है ताकि सत्र के समय उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े, उन्होंने बताया कि कई दिनों से सदस्यों ने इस केंद्र की मांग रखी थी. क्वेश्चन ऑवर या आम दिनों में उन्हें इस केंद्र के नहीं होने की वजह से परेशानी हो रही थी जिसे अब दूर कर दिया गया है.

सभापति ने बताया कि इस सुविधा केंद्र पर स्कैनिंग, टाइपिंग और फोटो कॉपी जैसी सभी जरूरी सुविधाएं हैं। शुरूआती समय में यहां 3 डेस्क की व्यवस्था की गई है लेकिन सत्र शुरू होने के बाद या आने वाले समय में यहां डेस्क की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें : Monsoon Session : Congress ने की Pegasus controversy की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग

Related posts

Corona Vaccination का दायरा बढ़ा, अब 12 से 14 साल तक के बच्चों को भी लगेगा टीका

Pramod Kumar

हाथ आया 1 करोड़ का इनामी नक्सली किशन दा, चांडिल-कांड्रा के बीच एक घर से पत्नी सहित गिरफ्तार

Pramod Kumar

Palamu News : वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लेने वाले पुलिसकर्मियों के वेतन पर रोक, टास्क फोर्स की बैठक में लिए गए कई निर्णय

Manoj Singh