समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Monsoon Session : Congress ने की Pegasus controversy की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग

Pegasus controversy

Monsoon Session : Pegasus controversy में राहुल गांधी का नाम आने के बाद कांग्रेस संसद में कुछ ज्यादा ही आक्रामक है। कांग्रेस ने जासूसी मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए जाने की मांग की। मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों ने दोनों सदनों में यह मुद्दा उठाया। विपक्षी सदस्यों ने नेताओं, पत्रकारों, मंत्रियों, न्यायाधीशों और अन्य लोगों की Pegasus स्पाईवेयर से जासूसी कराये जाने को लेकर सदन में हंगामा खड़ा किया।

संदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी दलों के नेताओं ने मिलकर सदन के अन्दर की अपनी कार्यवाही की रणनीति तैयार की थी। इसी रणनीति पर काम करते हुए कई नेताओं ने जासूसी मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए दोनों सदनों में कार्यस्थगन नोटिस भी दिया था। कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने सरकार से जवाब मांकि क्या उसने पेगासस स्पाईवेयर खरीदा है या नहीं। यदि हां, तो सरकार को पूरे मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच करानी चाहिए।

Report Leak होने की टाइमिंग पर गृहमंत्री Amit Shah ने उठाये सवाल

इस बीच Pegasus controversy पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बयान जारी किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले कुछ वर्गों के द्वारा लायी गयी रिपोर्ट का उद्देश्य केवल यही है क कैसे भारत की विकास यात्रा को पटरी से उतारा जाए। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, इस वाक्य को अक्सर लोग हल्के-फुल्के अंदाज में मेरे साथ जोड़ते रहे हैं, लेकिन मैं गंभीरता से कहना चाहता हूं- इस रिपोर्ट के लीक होने का समय और फिर संसद में ये व्यवधान. आप क्रोनोलॉजी समझिए! कुछ विघटनकारी वैश्विक संगठन हैं जो भारत की प्रगति को पसंद नहीं करते हैं। ये अवरोधक भारत के भी राजनीतिक षड्यंत्रकारी हैं जो नहीं चाहते कि भारत प्रगति कर आत्मनिर्भर बने।

इसे भी पढ़ें : Congress का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण, मानसूत्र सत्र में जानबूझकर डाल रही अड़ंगा : PM Modi

 

Related posts

Samachar Plus Appeal: जानलेवा हो सकता है मोबाइल, सड़क पर चलते, वाहन चलाते वक्त ना करें इस्तेमाल…

Pramod Kumar

Pakistan: इमरान खान का सत्ता से जाना और जेल जाना तय! नयी सरकार बदला लेने के लिए तैयार!

Pramod Kumar

Google ने लॉन्च किया सबसे जबरदस्त Smartphone, फीचर्स कर देंगे हैरान

Manoj Singh