समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Monsoon: झारखंड में मॉनसून की दस्तक, मौसम विभाग ने कई जिलो में जारी किया येलो अलर्ट

Jharkhand Monsoon

Jharkhand Monsoon: झारखंड में मंगलवार को बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. इससे ये भी कहा जा सकता है की राज्य में मॉनसून जल्द आने वाला है. दिन में बारिश के बाद तापमान 38 से 33 डिग्री हो गया. मंगलवार की बारिश के बाद यह माना जा रहा कि झारखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है. अगले दो दिनों में यहां झमाझम बारिश से मानसून का विधिवत आगाज हो जाएगा. राजधानी समेत लातेहार, गुमला, लोहरदगा, सरायकेला, पूर्वी सिंहभूम, खरसावां में भी बारिश हुई. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट भी जारी किया था. बारिश के दौरान हवा की गति 30-40 किलोमिटर प्रति घंटे रही.

16 जून को मानसून के आने के आसार बढ़े

मौसम केंद्र, रांची के प्रभारी अभिषेक आनंद के मुताबिक, मंगलवार की देर शाम को हुई बारिश को मानसून आने के पहले की बारिश मानी जा सकती है. इससे उम्मीद जगी है कि 16 जून तक संताल परगना के क्षेत्र में मानसून के आने की संभावना है. इधर, देर शाम को हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

कई जिलो में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत रांची, गुमला, गढ़वा, बोकारो, धनबाद, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पाकुड़, लातेहार, रामगढ़, दुमका, हजारीबाग, देवघर, गिरिडीह, जामताड़ा, लातेहार, लोहरदगा में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही जिले के कुछ इलाकों में हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.

ये भी पढ़ें – नहीं थम रहा पैगंबर पर टिप्पणी विवाद, अब हिंसा के विरोध में सड़कों पर उतरेगा बजरंग दल

Jharkhand Monsoon

Related posts

‘मुफ्त’ कोरोना वैक्सीन का पैसा महंगे पेट्रोल-डीजल से वसूल रही सरकार? जानें सच्चाई

Manoj Singh

बिहार : बोले श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा- ‘Centre of Excellence में तब्दील किए जाएंगे सभी IIT’

Manoj Singh

Ukraine Crisis: यूक्रेन और नाटो का दावा- युद्ध में मारे गये 15,000 से अधिक रूसी सैनिक

Pramod Kumar