समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Modi Govt Selling Ashok Hotel: फाइव स्टार होटल ‘The Ashok’ को बेचने की तैयारी में मोदी सरकार, रांची का Ashok Hotel भी लिस्ट में

The Ashok

न्यूज़ डेस्क, समाचार प्लस झारखंड- बिहार
Modi Govt Selling Ashok Hotel: जल्द ही मोदी सरकार देश की राजधानी के पांच सितारा होटल ‘The Ashok’’ को निजी कंपनियों को पट्टे पर देने वाली है। इसे 60 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। सरकार यह कदम असेट मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के तहत उठा रही है। जल्द ही इसे कैबिनेट की तरफ से मंजूरी भी मिल सकती है। पर्यटन मंत्रालय के अधीन आने वाला भारतीय पर्यटन विकास निगम लि. (ITDC) सार्वजनिक उपक्रम है। यह देश में विभिन्न स्थानों पर पर्यटकों के लिए होटल, रेस्तरां का परिचालन करने के साथ परिवहन सुविधाएं उपलब्ध कराता है।

इन होटलों को भी बेचेगी सरकार

ITDC की संपत्ति में अशोक समूह के तहत चार होटल, चार संयुक्त उद्यम होटल, यात्रा और पर्यटन बुनियादी ढांचे का हिस्सा सात परिवहन इकाइयां, बंदरगाहों पर 14 शुल्क मुक्त दुकानें, एक ध्वनि और प्रकाश प्रदर्शन तथा चार खानपान केंद्र शामिल हैं। मौद्रीकरण योजना के तहत आईटीडीसी रांची स्थित होटल रांची अशोक और पुरी में होटल नीलाचल में भी हिस्सेदारी बेचेगी। दिल्ली के होटल अशोक को पट्टे पर दिया जाएगा, जबकि होटल सम्राट को परिचालन और रखरखाव समझौते के तहत निजी कंपनियों को सौंपा जाएगा।
ये भी पढ़ें : नियुक्ति नियमावली बनकर तैयार, जल्द ही निकलेगी बड़े पैमाने पर वेकैंसी- CM हेमंत सोरेन

Related posts

पीएलजीए ने पोस्टर जारी कर की कई घोषणाएं, नक्सली बंद अब 25 नवम्बर तक

Pramod Kumar

CWC Meeting: परिवारवाद के भंवर में फिर कांग्रेस की नाव, सोनिया ने कमान रखी अपने हाथ, राहुल कर रहे विचार

Pramod Kumar

बिहार के इन दो शिक्षकों ने राज्य को किया गौरवान्वित, 5 सितंबर को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

Manoj Singh