समाचार प्लस
Uncategories

Mobile Data खत्म? कोई बात नहीं, बिना Internet के ऐसे चलाएं WhatsApp,अपनाएं ये आसान तरकीब

Remove term: Internet InternetRemove term: WhatsApp WhatsAppRemove term: WhatsApp Tips Mobile Data WhatsApp Tips Mobile Da

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड- बिहार

पिछले एक दशक में दुनियाभर में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही इंटरनेट की तेज स्पीड और डेटा के सस्ते होने से दुनियाभर के यूजर्स इंटरनेट पर और स्क्रीन के सामने ज्यादा वक्त बिताने लगे हैं. आज का दौर इंटरनेट और सोशल मीडिया का दौर है. सोशल मीडिया एप्स की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो आज वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल न करता हो और आम तौर पर वॉट्सएप को इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. कई बार ऐसा होता है कि आपके फोन का नेट पैक समाप्त हो जाए या फिर आप जहां हैं वहां नेटवर्क न आ रहा हो. ऐसे में, वॉट्सएप जैसे कई सारे एप्स काम करने बंद हो सकते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी तरकीब की जानकारी लेकर आए हैं जिससे आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप (WhatsApp without Internet) यूज कर पाएंगे.

इस तरकीब से बिना इंटरनेट के इस्तेमाल करें वॉट्सएप

हम आपको बता दें कि बिना इंटरनेट के वॉट्सएप यूज करना असंभव लगता है लेकिन ऐसा है नहीं. अगर आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप को इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको बस एक एक्स्ट्रा, खास सिम खरीदने की जरूरत है.

चैटसिम नाम का एक खास सिम कार्ड आपको बिना इंटरनेट के वॉट्सएप इस्तेमाल करने की सुविधा देता है. इस सिम कार्ड को खरीदना कोई मुश्किल काम नहीं है, इसे आप ऑनलाइन- किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं या फिर चैटसिम की वेबसाइट से डायरेक्टली ऑर्डर कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सिम कार्ड को आप आराम से अपने स्मार्टफोन में इन्सर्ट कर सकते हैं.

चैटसिम में क्या है खास

यह बात जरूर है कि इस सिम कार्ड की कीमत साधारण सिम कार्ड के मुकाबले काफी ज्यादा है लेकिन हां, इसके फायदे भी उतने ही ज्यादा हैं. अगर आप इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करते हैं तो वॉट्सएप यूज करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी.

साथ ही, आप इस सिम देश-विदेश, कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि सिम खरीदने की तारीख से लेकर पूरे एक साल तक इस सिम को इस्तेमाल किया जा सकता है जिसके बाद इसे रिचार्ज करने की जरूरत पड़ती है.

आपको बता दें कि इस चैटसिम को आप 1,800 रुपये में खरीद सकते हैं और जैसा कि हमने पहले बताया, इसमें आपको एक साल की वैधता मिलेगी.

ये भी पढ़ें :जेल में भगवान राम-सीता की किताबें पढ़ रहा Aryan Khan, रोज संध्या आरती में भी होता है शामिल

 

Related posts

सेना की यूनिफार्म से है प्यार, तो क्रैक कीजिए कॉम्पीटीशन, दूकान से खरीद कर नहीं होगा अब शौक पूरा

Sumeet Roy

51वें राज्यपाल सम्मेलन में झारखंड के राज्यपाल Ramesh Bais ने लिया हिस्सा, राज्य में हुए कार्यों की सराहना की

Sumeet Roy

Vicky Kaushal-Katrina Kaif की शादी में मोबाइल रहेगा BAN! जल्द जारी होगी गेस्ट लिस्ट

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.