समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

MNREGA: राज्य स्तर पर अपीलीय प्राधिकरण की होगी नियुक्ति, 5 जिलों के लिए लोकपाल का नाम तय

image source : social media

Ranchi: अपीलीय प्राधिकरण (Appellate authority ) के जरिये अलग अलग जिलों से लोकपाल (lokpal) से प्राप्त होने वाली शिकायतों के निष्पादन के लिए राज्य सरकार जल्द ही अपीलीय प्राधिकरण (MNREGA) में एक पदाधिकारी की नियुक्ति करने जा रही है.  प्राधिकरण के लिए पदाधिकारी की नियुक्ति हेतु 23 दिसंबर को ग्रामीण विकास विभाग, झारखंड के स्तर से साक्षात्कार का आयोजन किया गया था. इसमें लातेहार के डॉ मुरारी झा का नाम औपबंधिक मेधा सूची में शामिल है. इसके अलावा अपीलीय प्राधिकरण पद के लिए प्रतीक्षा सूची में हजारीबाग के डॉ सुदेश्वर प्रसाद सिंह के नाम हैं.

इन जिलों में लोकपाल की होगी नियुक्ति 

MNREGAअपीलीय प्राधिकरण में एक पदाधिकारी रखे जाने के अलावा ग्रामीण विकास विभाग (Rural Development Department, jharkhand)की ओर से 5 जिलों गुमला, लोहरदगा, चतरा, सरायकेला-खरसावां, जामताड़ा में रिक्त  पड़े लोकपाल (lokpal appointment)  पद के लिए नियुक्ति की जानी है. इसके लिए प्राप्त आवेदनों के आधार पर 23 दिसंबर 2022 को साक्षात्कार लिया गया. अब इन जिलों के लिए हर जिले के लिए एक-एक यानी 5 कैंडिडेट तय किये गये हैं.

ये भी पढ़ें : Jharkhand: शहरों की तरह गांवों में बिजली-पानी-सड़क और इंटरनेट कनेक्टिविटी मजबूत करने का हो रहा प्रयास – सीएम हेमंत

Related posts

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट, यहां जानें आपके शहर में क्या है भाव

Sumeet Roy

Smart Meters Installation: ऊर्जा विकास निगम के सीएमडी का सख्त आदेश- स्मार्ट मीटर लगाने में शिकायत मिली तो होगी कारवाई

Pramod Kumar

रेस्टोरेंट में किया था ऑर्डर, जैसे ही खाना शुरू किया तो मछली ने खोल दिया मुंह; देखकर थर्रा उठेंगे

Manoj Singh