समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Mithali Raj: दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने फैंस को दिया बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक लिया संन्यास

image source : social media

Mithali Raj: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) ने रिटायरमेंट ले लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान करते हुए फैंस को खास मैसेज दिया.

भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वे तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुकी हैं. मिताली ने बुधवार दोपहर को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास ऐलान किया है. इसी के साथ मिताली ने 23 साल के अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया है.

सभी फॉर्मेट से संन्यास

मिताली राज ने 39 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान किया. मिताली राज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे. हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं.’

भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज

मिताली राज (Mithali Raj) भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. मिताली राज (Mithali Raj) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 7805 रन निकले. मिताली राज के नाम वनडे में 64 अर्धशतक और 7 शतक दर्ज हैं, इस दौरान उनका औसत 50.68 का रहा. मिताली राज ने 89 टी20 मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 37.52 की औसत से 2364 रन बनाए.

भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाली कप्तान

मिताली राज (Mithali Raj) के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. मिताली राज (Mithali Raj) भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाली कप्तान भी हैं. मिताली राज ने 155 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जिसमें से टीम को 89 मैचों में जीत मिली और 63 में हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने 8 टेस्ट मैच और 32 टी20 मैचों में भी कप्तानी की थी.
ये भी पढ़ें : 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारक के DA और DR में होगा इजाफा, जल्द हो सकता है ऐलान

 

 

Related posts

प्यार में मिला धोखा तो खोल दी ‘बेवफा चाय दुकान’, प्रेमी जोड़ों को मिलता है स्पेशल Discount

Sumeet Roy

झारखंड प्रशासनिक सेवा के 40 अधिकारी बने IAS, सीएम के पूर्व OSD गोपालजी तिवारी का नाम भी शामिल, देखिए पूरी LIST

Manoj Singh

Bihar : आकर्षण का केन्द्र बनी मुजफ्फरपुर जेल में बंद नाइजीरियन कैदी की छठ पूजा, छठी मैया से लगाई ये गुहार

Manoj Singh