समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश

Miss Universe 2022: ग्रेब्रिएल के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स 2022 का ताज, टॉप 5 में नहीं पहुंच सकीं दिविता

image source : social media

Miss Universe 2022:अमेरिका के लुइसियाना के न्यू ऑर्लेंअंस शहर में आयोजित किए गए 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट (Miss Universe 2022) में 2022 की मिस यूनिवर्स के नाम का ऐलान किया गया. इस बार मिस यूनिवर्स का खिताब अमेरिका की आर बॉने ग्रेब्रिएल (R’bonney Gabriel) ने अपने नाम किया है. उन्होंने इस प्रतियोगिता की 84 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है. वहीं, वेनेजुएला की डियाना सिल्वा दूसरे स्थान पर और डोमिनिकन रिपब्लिक की एमी पेना तीसरे स्थान पर रहीं. इस प्रतियोगिता में भारत के हाथ निराशा ही लगी है. मिस डीवा यूनिवर्स 2022 रह चुकीं भारतीय प्रतियोगी दिविता राय टॉप 5 तक नहीं पहुंच सकीं.

image source : social media
image source : social media

दिविता ने अपने कॉस्ट्यूम से खींचा था पूरी दुनिया का ध्यान 

इस प्रतियोगिता में भारत को रिप्रजेंट करने वाली दिविता ने अपने कॉस्ट्यूम से पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था, जिसमें उन्होंने ‘सोन चिरैया’ का ड्रेस पहनकर पहुंची थीं. पेशे से मॉडल दिविता राय कर्नाटक की रहने वाली हैं और उन्होंने आर्किटेक्ट में पढ़ाई की है. मिस यूनिवर्स  प्रतियोगिता के दौरान नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में दिविता राय गोल्डन बर्ड बनकर स्टेज पर पहुंची थी. उनकी इस गोल्डन ड्रेस ने सभी को अट्रैक्ट किया. सामने आई फोटोज में देखा जा सकता है कि उनकी ड्रेस में बड़े-बड़े पंख लगे हुए थे, जिन्हें वह हिला रही थी. उनकी यह अदा सबको भा गई. आपको बता दें कि कर्नाटक की रहने वाली दिविता 25 साल की है. उन्होंने आर्किटेक्ट की पढ़ाई की है. फिलहाल मुंबई में रहने वाली दिविता मिस डीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है.

image source : social media
image source : social media

भारत को अब तक तीन बार बार मिला मिस यूनिवर्स का खिताब

मिस यूनिवर्स का खिताब भारत तीन बार जीतने में कामयाब रहा है, जिसकी शुरुआत 1994 में हुई. इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने इस खिताब को अपने नाम किया था और भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी थीं. उनके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. भारत के खाते में मिस यूनिवर्स का तीसरा खिताब हरनाज संधू ने साल 2021 में दिलाया था.

ताज की खासियत 

2022 की मिस यूनिवर्स के ताज की कीमत 6 मिलियन डॉलर यानी करीब 49 करोड़ रुपये है. इस बार के ताज को काफी खास बताया जा रहा है. ‘फोर्स फॉर गुड’ नाम के इस ताज को मौवाड नाम की कंपनी ने तैयार किया है. ये ताज इस बात को दर्शाता है कि महिलाओं द्वारा तैयार किया गया भविष्य संभावनाओं की सीमाओं से परे है.

ये भी पढ़ें : Golden Globe Awards 2023: SS Rajamouli की फिल्म RRR के गाने ‘Natu Natu’ को मिला बेस्ट ओरिजिनल सांग का अवॉर्ड

 

Related posts

जामताड़ा : पुलिस के हत्थे चढ़े 11 साइबर अपराधी, पलक झपकते साफ कर देते थे अकाउंट

Manoj Singh

मुख्यमंत्री Hemant Soren ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, अवैध खनन में रेलवे अधिकारियों पर मिलीभगत का लगाया आरोप 

Manoj Singh

Himachal-Uttarakhand के बाद अब Amarnath गुफा के पास फटा बदल, BSF और CRPF के कैंप तबाह

Sumeet Roy