समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Miss India 2022: कौन हैं मिस इंडिया फिनाले में पहुंची झारखंड की पहली आदिवासी महिला Riya Tirkey, जानें उनके बारे में सबकुछ

image source : social media

jharkhand की रिया तिर्की (Riya Tirkey) फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले (Femina Miss India Grand Finale) को रिप्रेजेंट किया। वह मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में हुए कार्यक्रम में पूरे देश से अंतिम रूप से चयनित आठ युवतियां शामिल हुईं। इसके साथ ही झारखंड की मूल निवासी और बिजनेस स्पेस्लिस्ट 24 वर्षीय रिया तिर्की (Riya Tirkey) आदिवासी समुदाय की पहली और एकमात्र महिला हो गई हैं, जिन्होंने सफलता के इस स्तर को हासिल किया है। उनकी पर्सनैलिटी, ज्ञान, और उनके सेंस ऑफ ह्यूमर ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाने में उन्हें काफी मदद की।

image source : social media
image source : social media

 2015 से शुरू की मॉडलिंग

रिया (Riya Tirkey) ने  मॉडलिंग में अपनी करियर की शुरुआत 2015 में शुरू की थी। बता दें कि लागतार 7 सालों तक वह मिस फेमिना का ऑडिशन में असफल हुईं। मगर असफलता से वह निराश नहीं हुईं। मिस झारखंड 2022 का खिताब पाकर इस वर्ष वह मिस फेमिना प्रतियोगिता में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं। गौरतलब है कि वह मॉडलिंग प्रतियोगिता मिस विजयवाड़ा और मिस अमरावती की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं। वह मिस डिवा मिस इंडिया के ऑडिशन राउंड का हिस्सा भी रहीं हैं। इसके साथ ही वह बॉम्बे फैशन वीक में भी रैंपवॉक कर चुकी है। रिया तिर्की छत्तीसगढ़ मिस टीजीपीसी-20 और कोकोबेरी रनरअप भी रह चुकी हैं।

image source : social media
image source : social media

रांची के विवेकानंद स्कूल से की है पढ़ाई

रिया (Riya Tirkey) ने रांची में धुर्वा स्थित विवेकानंद विद्या मंदिर से स्कूलिंग की है। उन्होंने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित पीबी सिद्धार्थ कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से आगे की पढ़ाई की। वह बैडमिंटन, बैंकिंग में काफी रूचि रखती हैं। वह स्वभाव से पशु प्रेमी हैं। 24 वर्षीय रिया ने वर्ष 2015 में इस प्रतियोगिता की तैयारी शुरू की थी और करीब 8 सालों तक लगातार कड़ी मेहनत करने के बाद इस उपलब्धि को हासिल की है। रिया की मां मीरा तिर्की गृहणी हैं, जबकि पिता अरविंद तिर्की मुंबई में एक बैंक के मुख्य प्रबन्धक  हैं।

ये भी पढ़ें: Miss India 2022: सिनी शेट्टी के सिर सजा मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 का ताज, ग्रैंड फिनाले तक जाने वाली पहली आदिवासी युवती बनीं झारखंड की रिया तिर्की

 

Related posts

साहित्य की दुनिया में अमिट छवि छोड़ गईं Mannu Bhandari

Annu Mahli

किसके पक्ष में यूपी के ब्राह्मण, बहन की ‘माया’ में फंसेंगे या भाजपा का देंगे साथ

Sumeet Roy

Punjab Election Result 2022 Live Updates: अमृतसर ईस्ट सीट से AAP उम्मीदवार जीवन ज्योत ने नवजोत सिंह सिद्धू को हराया

Sumeet Roy