समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand के माननीय घूमेंगे महंगी फॉर्च्यूनर कार में, राज्य सरकार देगी उपहार में

Fortuner Car for Jharkhand Ministers

‘टाट में मखमल का पैबंद’:

जनता बेकार, मंत्रियों के पास होगी शानदार कार

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अभी ज्यादा दिन नहीं हुए, नीति आयोग के ‘Poverty Index’ की रिपोर्ट में झारखंड और बिहार को आर्थिक पैमाने पर सबसे लाचार राज्य करार दिया गया है। उसी लाचार झारखंड की ‘बेकार’ जनता के पैसों से ‘सरकार’ महंगी और चमचमाती कार में घूमेंगे। क्योंकि झारखंड सरकार ने अपने मंत्रियों को नयी गाड़ियां देने का फैसला किया है। फैसला सभी मंत्रियों को टोयटा कंपनी की फॉर्च्यूनर कार देने का लिया गया है। मंत्रिमंडल समन्वय विभाग 11 मंत्रियों को फॉर्च्यूनर देगा। जिस पर लगभग तीन करोड़ रुपये खर्च आयेंगे। सभी मंत्रियों को दिसंबर में नयी फॉर्च्यूनर कारें मिल जायेंगी। मंत्रियों के अलावा राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए भी नयी गाड़ियां खरीदी जायेंगी। राज्यपाल और मुख्यमंत्री की कारों का सेगमेंट अलग होगा। उम्मीद है राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए सिडान सेगमेंट की कारों की खरीद की जायेगी।वर्तमान में मुख्यमंत्री कैमरी और बीएमडब्लू की सवारी करते हैं।

हाल में भी खरीदी गयी गाड़ियों हो गयीं बेकार

‘माल-ए-मुफ्त दिल-ए-बेरहम’ का नतीजा है कि हाल-हाल में भी खरीदी गयी गाड़ियां सरकारी गराज में कबाड़ हो गयी हैं। इन गाड़ियों की मरम्मत कराकर भी उनका बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता था। लेकिन ‘टाट में मखमल का पैबंद’ को राज्य आमादा है। राज्य सरकार के पास कबाड़ गाड़ियों की भी कमी नहीं है। नेपाल हाउस और प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिवालयों समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में एंबेसडर, टाटा सफारी, इंडीवर, मार्शल या बोलेरो जैसी गाड़ियां बेकार पड़ी हुई हैं। जिनकी खरीद 2005 से 2014 के बीच हुई है।

यह भी पढ़ें: Birth Anniversary: रांची में मुख्यमंत्री हेमंत और पटना में मुख्यमंत्री नीतीश ने देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद को किया याद

Related posts

Jharkhand Panchayat Election: रांची के चार प्रखंडों में तीसरे चरण का मतदान जारी, वोटरों की लंबी कतारें

Pramod Kumar

झारखंड की बेटियों ने बढ़ाया राज्य का मान, FIH हॉकी प्रो लीग में सलीमा, निक्की और संगीता का हुआ चयन

Sumeet Roy

Part-Time PhD: अब नौकरी के साथ करें डॉक्टरेट की पढ़ाई, जानें क्या होंगे नियम

Manoj Singh