समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ Satya Nadella के बेटे का निधन, Cerebral Palsy से थे पीड़ित 

Satya Nadella

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Corp) के सीईओ सत्या नडेला के बेटे का निधन हो गया है. कंपनी ने यह जानकारी दी है कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सत्या नडेला (Satya Nadella) के बेटे ज़ैन नडेला (Zain Nadella) की सोमवार की सुबह मृत्यु हो गई है. जैन नडेला सिर्फ 26 साल के थे और उन्हें जन्म से ही सेरेब्रल पाल्सी (Cerebral Palsy) नामक बीमारी थी.

कंपनी ने कही ये बात

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल के जरिए इसकी सूचना दी गई है. सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि ज़ैन नडेला का निधन हो गया है. इस संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है. गौरतलब है कि 2014 में सीईओ की भूमिका निभाने के बाद से, सत्या नडेला डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए डिजाइनिंग प्रोडक्ट्स पर भी जोर दे रहे थे.

नडेला ने डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए उन्होंने बीते साल, चिल्ड्रंस हॉस्पिटल (Children’s Hospital) के साथ मिलकर ‘सिएटल चिल्ड्रंस सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च’ के भाग के रूप में ‘ज़ैन नडेला एंडोड चेयर इन पेडियाट्रिक न्यूरोसाइंसेज’ (Zain Nadella Endowed Chair in Pediatric Neurosciences) की स्थापना भी की थी.

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल के सीईओ ने दिया मेसेज

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल (Children’s Hospital) के सीईओ जेफ स्पेरिंग ने भी इसके तुरंत बाद अपने बोर्ड को भेजे मेसेज में लिखा, ‘जैन को संगीत की अच्छी समझ, उसकी उज्ज्वल मुस्कान और अपने परिवार और अपने प्रियजनों को उनके द्वारा दी गई खुशी के लिए याद रखा जाएगा.’ इस मेसेज को माइक्रोसॉफ्ट के एग्जीक्यूटिव्स के साथ शेयर किया गया.

ये भी पढ़ें : Ashneer Grover ने BharatPe से दिया इस्तीफा, कहा-अलविदा कहने को मजबूर

 

Related posts

तलब ऐसी की चुरा ली 38 लाख की सिगरेट, लगभग 60 कार्टन सिगरेट उड़ा ले गए चोर

Sumeet Roy

Saraikela: कंपनी में लगी भीषण आग, इलाके में अफरातफरी का माहौल

Sumeet Roy

महिला प्रभारी पर बच्चे के साथ मारपीट का आरोप, बच्चे ने कहा- पुलिस आंटी गंदी है

Sumeet Roy